रोहित-युवराज-हार्दिक
– फोटो : twitter

विस्तार


आईपीएल 2024 का 17वां सीजन मुंबई इंडियंस के लिए खास होने वाला है। टीम में हार्दिक पांड्या की वापसी होगी लेकिन इस बार वह नई भूमिका में नजर आएंगे। टीम मैनेजमेंट ने नीलामी के दौरान स्टार ऑलराउंडर को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था। आगामी सीजन में वह रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। इस मुद्दे पर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने अलग-अलग राय दी। ऐसे में युवराज सिंह भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर बात की। 

आईपीएल के आगामी सीजन में मुंबई इंडियंस अपने अभियान की शुरूआत 24 मार्च से गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच से करेगी। हार्दिक मुंबई का नेतृत्व करेंगे जबकि शुभमन गिल गुजरात की अगुवाई करते नजर आएंगे। मुंबई को पांच बार टूर्नामेंट का खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा इस बार बतौर बल्लेबाज खेलते नजर आएंगे। टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर युवी ने कहा है कि हार्दिक की वापसी के बाद रोहित को एक और सीजन में कप्तानी करने देना चाहिए था। पहले ऑलराउंडर को टीम का उप-कप्तान बनाते। 

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने जताई फैसले पर आपत्ति

युवराज ने कहा, स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए युवराज सिंह ने कहा, “रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान 5 आईपीएल खिताब जीते हैं, उनको कप्तानी से हटाना एक बड़ा फैसला था। लेकिन अगर आप किसी भी खिलाड़ी को टीम में लाते हैं, जैसे कि हार्दिक आए… तो भी मैं एक और सीजन रोहित शर्मा को कप्तानी का मौका देता…वहीं हार्दिक को मैं टीम का उप-कप्तान बनाता और देखता कि पूरी फ्रेंचाइजी कैसे काम कर रही है।”

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन अगर मैं फ्रेंचाइजी के नजरिए से देखूं तो वह फ्यूचर के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन अगर रोहित भारत की कप्तानी कर रहे हैं और अच्छा खेल रहे हैं तो यह काफी बड़ा फैसला है। इसलिए मुझे लगता है कि हर किसी की अपनी-अपनी राय होती है, फ्रेंचाइजी अपने फ्यूचर को देखते हुए सही राय के साथ जाएगी। तो मुझे लगता है कि उनका सोचना यही था। उम्मीद है कि वह बेहतर करेंगे।” 

मुंबई को लग सकता है तगड़ा झटका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई इंडियंस के अहम बल्लेबाजों में से एक सूर्यकुमार यादव की उपलब्धता आगामी टूर्नामेंट के शरुआती दो मैचों में संदिग्ध मानी जा रही है। मुंबई अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ और दूसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद (27 मार्च) के खिलाफ खेलेगी। इन दो मैचों से पहले एनसीए की मेडिकल टीम सूर्या को फिटनेस सर्टिफिकेट देगी या नहीं देगी, इस पर संशय बना हुआ है। 

पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज के दौरान टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज चोटिल हो गए थे। टखने में चोट की वजह से वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। सूर्या की हालत में अब काफी सुधार है। हाल ही में स्टार क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था। इसमें उन्हें अर्शदीप सिंह के साथ एक्सरसाइज करते देखा गया था। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *