राजीव चंद्रशेखऱ और शशि थरूर
– फोटो : पीटीआई

विस्तार


कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और केंद्र पर वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया है। शशि थरूर ने कहा कि भाजपा के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए उनके वादों पर भरोसा करना मुश्किल है। वहीं केंद्रीय मंत्री और तिरुवनंतपुरम सीट पर भाजपा के उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर शशि थरूर के आरोपों पर निशाना साधा है और उनके ही संसदीय क्षेत्र की समस्या बता दी। 

शशि थरूर बोले- सरकार पर विश्वास नहीं करना चाहिए

तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा कि भाजपा सरकार ने बीते 10 वर्षों में अपने तीन वादे तोड़े हैं। उन्होंने केरल में एम्स बनाने का वादा किया था, लेकिन अभी तक केरल में कोई एम्स नहीं है। उन्होंने केरल में नेशनल आयुर्वेद यूनिवर्सिटी बनाने का वादा किया था, लेकिन अब उसे गुजरात में बनाया जा रहा है। भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड जीरो है और उनके ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए किसी को भी उन पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

अपने संसदीय क्षेत्र में ही घिरे थरूर

जहां शशि थरूर केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं, वहीं भाजपा ने थरूर को उनके ही संसदीय क्षेत्र में घेर लिया है। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि ‘मैं तिरुवनंतपुरम में मछुआरा वर्ग के लोगों से मिला। मुझे बताया गया कि समुद्र की वजह से उनके इलाके में बड़ी संख्या में जमीन का कटाव हो रहा है, जिसकी वजह से वे बहुत परेशान हैं। इसकी वजह से उनके घरों के लिए भी खतरा पैदा हो गया है। मैंने जैसे ही इसके बारे में सुना तो मैं मौके पर गया और यह देखकर हैरान रह गया कि वहां असल में समस्या है और लगातार बढ़ रही है। बीते पांच सात वर्षों में राज्य सरकार और यहां के जनप्रतिनिधि ने इस मामले में कुछ भी नहीं किया है। मैंने तुरंत इस मामले को केंद्र सरकार के मतस्य पालन विभाग को बताया और उनकी एक टीम मौके पर पहुंची। मुझे खुशी है कि टीम ने वहां एक अल्प अवधि और एक दीर्घ अवधि की योजना तैयार की है और वे केरल सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।’

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा ने तिरुवनंतपुरम सीट पर अपने-अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। तिरुवनंतपुरम सीट पर कांग्रेस ने अपने मौजूदा सांसद शशि थरूर को मैदान में उतारा है और भाजपा ने केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को अपना उम्मीदवार बनाया है। 








Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *