Punjab AAP Congress Tussle: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 6 दिन की ईडी की रिमांड भेज दिया है. ईडी की कस्टडी में अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब नीति घोटाले (Delhi Liquor Scam) से जुड़े सवाल-जवाब किए जाएंगे. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी सवाल उठा रही है. बदले की कार्रवाई बता रही है. इसमें उसको कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व का साथ भी मिल रहा है. लेकिन दूसरी तरफ, पंजाब कांग्रेस ने इसके उलट रुख अपनाया है. पंजाब कांग्रेस लगातार आप और अरविंद केजरीवाल पर हमलावर है. पंजाब कांग्रेस के नेता अरविंद केजरीवाल के लिए कह रहे हैं कि आप जो बोएंगे, वही काटेंगे. आइए समझते हैं कि ये पूरा मामला क्या है.

पंजाब कांग्रेस के नेता अरविंद केजरीवाल पर हमलावर

एआईसीसी किसान कांग्रेस चीफ और पंजाब के विधायक सुखपाल खैरा ने अरविंद केजरीवाल की कट्टर ईमानदार वाले दावे पर भी निशाना साधा. सुखपाल खैरा ने कहा कि इन नकली क्रांतिकारियों ने बीजेपी से भी आगे बढ़कर पंजाब में अपने विरोधियों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराए.

पंजाब में भी शराब घोटाले का दावा

वहीं, लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी स्वराज और जन लोकपाल का वादा करके सरकार में आए, लेकिन विडंबना यह है कि वे सबसे बड़े ठग बन गए हैं. दिल्ली में भ्रष्टाचार का यह केस तो बस शुरुआत है. उन्होंने आरोप लगाया है कि आप ने पंजाब में भी इसी प्रकार का शराब घोटाला किया है.

अरविंद केजरीवाल पर क्या आरोप हैं?

दिल्ली में हुए कथित शराब नीति घोटाले को लेकर जब शुक्रवार को सीएम केजरीवाल की कोर्ट में पेशी हुई तो ईडी ने उन पर आरोपों की बौछार कर दी. एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने कोर्ट में राघव मुगटा के बयान का हवाला दिया और बताया कि अरविंद केजरीवाल चुनाव के लिए 100 करोड़ की फंडिंग चाहते थे. इसीलिए शराब नीति में मनमाने ढंग से बदलाव किए गए. इस जमा किए गए पैसों का इस्तेमाल गोवा के चुनावों में भी किया गया. ये पूरा पैसा साउथ लॉबी से दिल्ली आया.

मनी ट्रेल की जानकारी मिली

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने आगे कहा कि मनी ट्रेल की जानकारी मिली है. जो पैसा आया है, वो 4 रूट से आया. एस वी राजू ने दावा किया कि आरोपों को साबित करने के लिए बयानों के साथ-साथ कॉल रिकॉर्ड भी मौजूद हैं. कोर्ट में उन्होंने बताया कि इस घोटाले में आम आदमी पार्टी को कंपनी की तरह ट्रीट किया जाए. कोर्ट में ईडी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल न केवल व्यक्तिगत हैसियत से इस केस में आरोपी हैं, बल्कि आप में बड़ी भूमिका के चलते भी उनकी इस केस में जिम्मेदारी बनती है. अरविंद केजरीवाल पार्टी के जिम्मेदार नेता हैं, संयोजक हैं, पार्टी में उनकी जिम्मेदारी, भूमिका बड़ी है.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *