पवन सिंह और सम्राट चौधरी की फाइल फोटो।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बिहार के पावर स्टार पवन सिंह को भाजपा ने बिहार से आउट कर दिया है। भाजपा ने बिहार लोकसभा सीट के सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पवन सिंह का नाम कहीं पर भी नहीं है। लिस्ट जारी होने के बाद अफ़वाहो का दौर अब थम गया है। अब यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि पवन सिंह आसनसोल से ही चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, पवन सिंह ने अभी तक कुछ भी क्लियर नहीं किया है।

इन सबों के बीच पवन सिंह का नाम राजद पार्टी से जुड़ने लगा था। सूत्रों के मानें तो पवन सिंह आरा से चुनाव लड़ने के लिए ही आसनसोल लोकसभा का टिकट को ठुकरा दिया था। लेकिन, आरा से आरके सिंह का नाम चर्चा में होने की वजह से कुछ लोग यह कयास लगा रहे हैं पवन सिंह आरा से चुनाव लड़ने के लिए राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो सकते हैं।

सोशल मीडिया पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी

दूसरी तरफ पवन सिंह के आसनसोल से ही चुनाव लड़ने की चर्चा भी होने लगी है। क्योंकि, भाजपा ने अभी तक आसनसोल से कोई दूसरा उम्मीदवार का नाम जारी नहीं किया है और पवन सिंह ने भी चुनाव लड़ने पर यह साफ नहीं लिया है कि वो कहीं और या किसी और पार्टी से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि पवन सिंह के करीबियों का कहना है कि पवन सिंह आरा से ही चुनाव लड़ना चाहते हैं और उन्होंने इस बात का जिक्र कई बार किया है। 

सोशल मीडिया पर दी थी जानकारी लड़ेंगे चुनाव

पवन सिंह को भाजपा ने दो मार्च को पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा का उम्मीदवार घोषित किया था। लेकिन, पवन सिंह ने एक्स ऐप पर एक नोट्स लिखकर भाजपा और जनता को बताया था कि वो आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। इसके बाद लोगों ने सोचा पवन सिंह आरा से चुनाव लड़ना चाहते हैं। तभी, लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के ठीक 10 दिन बाद भोजपुरी अभिनेता-गायक पवन सिंह यू-टर्न लेते हुए कहा कि वह चुनाव लड़ेंगे। हालांकि पवन सिंह ने यह साफ नहीं किया था कि वो चुनाव कहां से लड़ रहे हैं और किस पार्टी के साथ लड़ रहे हैं। 

कौन-कौन सी सीट पर होने लगी थी पवन सिंह की चर्चा

पवन सिंह ने सोशल पर लिखा था कि “मैं अपने समाज जनता जनार्दन और मां से किया हुआ वादा पूरा करने के लिए चुनाव लडूंगा। आप सभी का आशीर्वाद एवं सहयोग अपेक्षित है जय माता दी”। इस पोस्ट के बाद से ही राजनीतिक गलियारे में सरगमी तेज हो गई थी। इसके बाद धनबाद, छपरा और काराकाट सीट से पवन सिंह के चुनाव लड़ने की चर्चा होने लगी एनडीए द्वारा जारी किए गए लिस्ट के मुताबिक आरा से आरके सिंह, छपरा से राजीव प्रताप और काराकाट से उपेन्द्र कुशवाहा के चुनाव लड़ने जा रहे। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *