12:10 PM, 28-Mar-2024

अर्चना रविदास और पद्मश्री डॉ. जगदीश नामांकन पर्चा भरने समाहरणालय पहुंचे

जमुई सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन प्रत्याशी अर्चना रविदास ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल करने समाहरणालय पहुंचीं। इस दौरान उनके साथ महागठबंधन कर कई नेता मौजूद थे। नामांकन पर्चा भरने से पहले अर्चना रविदास एक निजी गेस्ट हाउस से जब निकलीं तो समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस कारण वहां जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। हालांकि अर्चना रविदास समाहरणालय आने से पूर्व ही उनके समर्थकों को शहर के कचहरी चौक स्थित पहले बेरियर पर ही सुरक्षा बलों द्वारा रोक दिया गया था। वहीं 12 बजे तक महागठबंधन प्रत्याशी अर्चना रविदास के अलावे संतोष कुमार दास, एसयूसीआई कम्युनिस्ट, पद्मश्री डॉक्टर जगदीश प्रसाद लोकतांत्रिक सामाजिक न्याय पार्टी के प्रत्याशी नामांकन करने समाहरणालय पहुंचे। 

11:45 AM, 28-Mar-2024


गया लोकसभा सीट से कुमार सर्वजीत ने किया नामांकन।
– फोटो : अमर उजाला

कुमार सर्वजीत बोले- जनता को शुक्रिया अदा करता हूं

नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद कुमार सर्वजीत ने कहा कि गया के तमाम जाति-धर्मों को, जनता को शुक्रिया अदा करता हूं कि मैं उनके आशीर्वाद से राजद प्रत्याशी बना हूं। मुझे विश्वास है कि गया की जनता मुझी अपना आशीष जरूर देगी। 

11:23 AM, 28-Mar-2024

नवादा सीट से इन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

नवादा लोकसभा सीट से जन भागीदारी पार्टी से प्रत्याशी बनाए गए गौतम कुमार ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया। वहीं पीपुल पार्टी ऑफ इंडिया के प्रत्याशी गनौरी पंडित ने भी अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। दोनों नेताओं ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया। बता दें कि तीन पहले राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी श्रवण कुमार ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया था। इस सीट से भाजपा ने विवेक ठाकुर को ठिकट दिया है। 

11:05 AM, 28-Mar-2024


पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया।
– फोटो : अमर उजाला

पूर्व सीएम ने भरा गया लोकसभा सीट से नामांकन पर्चा

गया संसदीय क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया। इसी दौरान उनके समर्थन में बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेम कुमार भी समाहरणालय पहुंचे। जहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जीतन राम मांझी को एनडीए  का प्रत्याशी बनाया गया है। जीतन राम मांझी एक लंबे समय से गया जिला का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इस बार उन्हें जनता का आशीर्वाद मिलेगा। पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर है। इस बार एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगी।

10:30 AM, 28-Mar-2024


मंदिर पहुंचे राजद प्रत्याशी कुमार सर्वजीत।
– फोटो : अमर उजाला

श्री जगन्नाथ मंदिर पहुंचे राजद प्रत्याशी

गया लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाए गए राष्ट्रीय जनता दल के विधायक व पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत आज नामांकन पर्चा दाखिल करने जा रहे हैं। नामांकन से पहले वह प्राचीन श्री जगन्नाथ मंदिर के पहुंचे। यहां पर उन्होंने पूजा-अर्चना की। इसके बाद नामांकन पर्चा दाखिल करने के लिए निकल गए।

09:45 AM, 28-Mar-2024

नालंदा में नवविवाहिता की हत्या

नालंदा में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मामला तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत केशोपुर गांव का है। मृतका की पहचान केशोपुर गांव निवासी शंकर कुमार की पत्नी अंजली कुमारी (18) के रूप में किया गया है। मायके वाले गुरुवार की सुबह शव के पोस्टमार्टम को लेकर बिहार शरीफ सदर अस्पताल पहुंचे। परिजन ससुराल परिवार पर दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं। 

09:03 AM, 28-Mar-2024

गिरिराज सिंह ने लालू पर बोला हमला

बेगूसराय पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर राजद सुप्रीमो पर पलटवार करते हुए कहा है कि लालू यादव राजा की भूमिका में हैं। महागठबंधन का कोई वजूद नहीं है। लालू यादव जो चाहते हैं वही करते हैं। बिहार में अब कांग्रेस का भी कोई अस्तित्व नहीं रह गया है। यही वजह है कि आज प्रथम फेज के नॉमिनेशन का अंतिम दिन होने के बावजूद भी कांग्रेस ऊहापोह की स्थिति में है कि कहां से अपना कैंडिडेट खड़ा करे और कहां से नहीं। लालू यादव तो सीट शेयरिंग से पहले ही कई जगहों पर उम्मीदवार की घोषणा कर चुके हैं और कमोवेश यह स्थिति पूरे देश की है।

08:28 AM, 28-Mar-2024


लालू परिवार ने धूमधाम से मनाया कात्यायनी का जन्मदिन।
– फोटो : अमर उजाला

लालू ने धूमधाम से मनाया कात्यायनी का जन्मदिन

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बुधवार रात को धूमधाम से अपनी पोती कात्यायनी का जन्मदिन मनाया। दिल्ली में लालू अपनी पत्नी राबड़ी देवी, दोनों बेटे तेजप्रताप-तेजस्वी, बेटी मीसा, रोहिणी समेत पूरे परिवार के साथ मौजूद थे। सोशल मीडिया पर पत्नी-बेटी और परिवार के साथ ली गई तस्वीरों को शेयर करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा कि बिटिया कात्यायनी को प्रथम जन्मदिवस पर शुभाशीष और अनंत प्यार।

07:50 AM, 28-Mar-2024

Bihar News Live: महागठबंधन से किसने पर्चा दाखिल किया, देखें; लोकसभा चुनाव के पहले दौर में नामांकन का अंतिम दिन

महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। पूर्णिया लोकसभा सीट से बीमा भारती को सिंबल मिलने के बाद दोनों दलों को तकरार बढ़ने लगी है। अपनी पार्टी का विलय कराकर कांग्रेस में शामिल होने वाले पूर्व सांसद पप्पू यादव ने दो टूक कह दिया है कि मैं बहुत आहत हूं। मैं लालू जी का बहुत आदर करता हूं। मैं शुरू से कहता आ रहा हूं कि मधेपुरा, सुपौल नहीं जाऊंगा पूर्णिया से ही चुनाव लडूंगा। बीमा से भी मैंने यही बात कही थी। पप्पू ने कहा कि मेरा फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा। वहीं बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक है। पूर्णिया, कटिहार, औरंगाबाद सीट के बारे में उन्होंने कहा कि अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। शीर्ष नेतृत्व जल्द ही तय करेगा। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *