एडिसन पियरे मालौफ का अपहरण हुआ
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


अमेरिका के एक फेमस यूट्यूबर को हैती में एक कुख्यात गिरोह लीडर का इंटरव्यू लेने की कोशिश करना महंगा पड़ गया। खुद को हैती का शासक बताने वाले एक गिरोह ने एडिसन पियरे मालौफ का कथित तौर पर अपहरण कर लिया है। अब यूट्यूबर को छोड़ने के बदले बड़ी रकम मांग रहा है। बता दें, मालौफ योरफेलोअरब और अरब के नाम से भी मशहूर हैं। 

जिमी बारबेक्यू का इंटरव्यू लेना चाहता था

जॉर्जिया के रहने वाले यूट्यूबर एडिसन पियरे मालौफ हैती के सबसे कुख्यात गिरोह के सरगना जिमी बारबेक्यू चेरिजियर का इंटरव्यू लेने के लिए हिंसाग्रस्त देश पहुंचे थे। 14 मार्च को अमेरिकी यूट्यूबर के हैती पहुंचने के ठीक 24 घंटे बाद उनको एक सहयोगी के साथ 400 मावोजो गिरोह के सदस्यों ने पकड़ लिया। 

छह लाख डॉलर की फिरौती

एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी यूट्यूबर का अपहरण छह लाख डॉलर की फिरौती के लिए किया गया है। उनको छोड़ने के बदले 40 हजार डॉलर पहले ही दिए जा चुके हैं। 

इसलिए फेमस हैं मालौफ

बता दें कि मालौफ के यूट्यूब पर 1.4 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उन्हें उनके खतरनाक कारनामों की वजह से जाना जाता है। दरअसल, वह ऐसी खतरनाक जगहों की खोज के लिए प्रसिद्ध हैं, जहां आमतौर पर कोई नहीं जाता है।  

अरब के साथी ने पुष्टि की

मालौफ के अपहरण की जानकारी सोशल मीडिया पर आग की तरह फैलने लगी। इस पर उनके साथी लालेम ने इस बात की पुष्टि की कि उनके दोस्त का अपहरण कर लिया गया है। लालेम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, ‘दो हफ्ते तक इस जानकारी को बाहर नहीं आने की कोशिश की। हालांकि अब यह खबर हर जगह फैल रही है। हां, यह सच है कि अरब का हैती में अपहरण कर लिया गया है और हम उसे सुरक्षित वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं।’

आखिरी वीडियो आया सामने

लालेम ने यूट्यूबर मालौफ का एक आखिरी वीडियो भी साझा किया। इस वीडियो में अरब हैती के एक होटल में दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में वह कहते दिखे कि उनका और उनकी टीम का इरादा राजधानी शहर पोर्ट-औ-प्रिंस जाने का था। लेकिन उन्हें सुबह होने तक इंतजार करना पड़ेगा। उन्होंने यह भी बताया कि पोर्ट-औ-प्रिंस पूरी तरह से गिरोहों द्वारा चलाया जाता है, फिर भी उन्होंने वहां जाने का ठान लिया है।

 

अमेरिकी यूट्यूबर मालौफ ने 10 मार्च को पोस्ट किया था, ‘अगर मैं मर गया, तो मैंने अबतक जो भी दिखाया है उसे देखने के लिए धन्यवाद। अगर मैं जीवित रहा, तो भगवान का शुक्रिया।’ 

एक और साथी का हुआ है अपहरण

वहीं, एक अन्य यूट्यूबर माइल्स लॉर्ड माइल्स रूटलेज ने दावा किया कि उसने अपहरण किए गए स्ट्रीमर से बात की थी। राउटलेज ने कहा कि मालौफ शॉन रूबेंस जीन सैक्रा नाम के एक फिक्सर के साथ यात्रा कर रहे थे। उनका भी अपहरण कर लिया गया है। उन्होंने कहा, ‘अरब को राजधानी के पूर्वी बाहरी इलाके पोर्ट-औ-प्रिंस में एक पिंजरे में रखा गया है।’





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *