आईपीएल 2024 के 12वें मैच में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 162 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 19.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डेविड मिलर ने विनिंग शॉट लगाया। उन्होंने 20वें ओवर में जयदेव उनादकट की पहली गेंद पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्के लगाया। 

मिलर 27 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, विजय शंकर 11 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। साई सुदर्शन ने 45 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस की टीम अंक तालिका में तीन मैचों में दो जीत और चार अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, हैदराबाद की टीम तीन मैचों में एक जीत और दो अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। हैदराबाद का अगला मैच पांच अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स से है। वहीं, गुजरात की टीम चार अप्रैल को पंजाब किंग्स से भिड़ेगी।




मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

यह गुजरात की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत है। दोनों के बीच अब तक कुल चार मुकाबले खेले गए। तीन में गुजरात ने जीत हासिल की और एक मैच सनराइजर्स ने जीता। हैदराबाद ने जीटी को 11 अप्रैल 2022 को हराया था। इसके बाद के तीन मैचों में गुजरात ने जीत हासिल की। वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की यह 20 मैचों में 15वीं जीत रही। इस दौरान जीटी की टीम पांच मैच हारी है। 

मिलर का आईपीएल में रन चेज करते हुए शानदार रिकॉर्ड जारी है। वह इस लीग में लक्ष्य का पीछा करते हुए 31 पारियों में 113.33 की औसत और 149.12 के स्ट्राइक रेट से 1020 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके नाम छह अर्धशतक और एक शतक है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 101 रन का रहा है। आईपीएल में रन चेज करते हुए अब तक 379 बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की है और उनमें सबसे बेहतरीन औसत मिलर का ही है।


हैदराबाद की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की शुरुआत खराब रही थी। मयंक अग्रवाल फिर फेल रहे और 17 गेंद में 16 रन बनाकर अजमतुल्लाह ओमरजई की गेंद पर पवेलियन लौटे। इसके बाद ट्रेविस हेड को नूर अहमद ने क्लीन बोल्ड किया। वह 14 गेंद में 19 रन बना सके। अभिषेक शर्मा को मोहित शर्मा ने शुभमन के हाथों कैच कराया। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। एडेन मार्करम 19 गेंद में 17 रन और हेनरिच क्लासेन 13 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए।

क्लासेन ने अपनी पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए। शाहबाज अहमद 20 गेंद में 22 रन और समद ने 14 गेंद पर 29 रन की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। सुंदर इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए और खाता नहीं खोल सके। गुजरात की ओर से मोहित ने तीन विकेट लिए। वहीं, ओमरजई, उमेश, राशिद और नूर को एक-एक विकेट मिला। 


गुजरात की पारी

जवाब में गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। ऋद्धिमान साहा 13 गेंद में एक चौका और दो छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद कप्तान शुभमन गिल ने साई सुदर्शन के साथ 38 रन की साझेदारी निभाई। गिल 28 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। सुदर्शन ने फिर मिलर के साथ 64 रन की साझेदारी निभाई।

सुदर्शन को कमिंस ने अभिषेक के हाथों कैच कराया। उन्होंने 36 गेंद में चार चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद मिलर और विजय शंकर ने गुजरात की टीम को जीत दिलाई। हैदराबाद की ओर से शाहबाज, मयंक मार्कंडे और कमिंस को एक-एक विकेट मिला।




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *