सांसद निशिकांत दुबे
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


झारखंड के देवघर में धोखाधड़ी से मेडिकल कॉलेज को हड़पने के आरोप में भाजपा के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, निशिकांत दुबे ने इन आरोपों से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर उनके खिलाफ लगाए गए आरोप साबित हो गए, तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

भाजपा सांसद पर लगे आरोपों के बारे में थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिव दत्त शर्मा नामक व्यक्ति ने भाजपा सांसद और उनकी पत्नी समेत अन्य लोगों के खिलाफ जिले की जसीडीह पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें आरोप लगाया गया है कि निशिकांत दुबे और उनकी पत्नी ने अपने ट्रस्ट बाबा बैद्यनाथ मेडिकल ट्रस्ट के जरिए उनके संस्थान परिट्रान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से संबंधित दस्तावेजों का दुरुपयोग करके नीलामी के माध्यम से उनके अस्पताल को हड़प लिया।

शर्मा ने एफआईआर में बताया था कि उन्होंने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के लिए 93 करोड़ रुपये का ऋण लिया था, लेकिन मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा संस्थान के लिए मंजूरी नहीं मिलने के बाद, उनकी ऋण राशि को गैर-निष्पादित संपत्ति घोषित कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि दुबे ने उनसे 20 लाख रुपये लिए थे और उन्हें वित्तीय संकट से बाहर निकालने की बात कही थी। लेकिन इसके बजाय उन्होंने पिछले साल दिसंबर में नीलामी के जरिए उसे हड़प लिया। आरोप लगाया गया है कि नीलामी के दौरान अकेले बाबा बैद्यनाथ मेडिकल ट्रस्ट ने बोली लगाई। यह ट्रस्ट भाजपा सांसद का है। 

 

थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने बताया कि गोड्डा सांसद और उनकी पत्नी सहित सात लोगों के खिलाफ मामले की सत्यता का पता लगाने के लिए जल्द ही जांच शुरू की जाएगी। 






Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *