Delhi Liquor Scam Ed Investigation: दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज तिहाड़ जेल भेज दिया गया है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया. ईडी की रिमांड आज खत्म हो गई थी. कोर्ट में ईडी ने और दिन की रिमांड नहीं मांगी और अब अरविंद केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं. लेकिन, इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम भी चर्चा में हैं. शराब घोटाले की जांच में इन दोनों का नाम कैसे आया, उसका कहां जिक्र हुआ, आइए इसके बारे में जानते हैं.

आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम चर्चा में क्यों?

दरअसल, सुनवाई के दौरान ASG एसवी राजू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. वो सीधे-सीधे सवालों के जवाब नहीं दे रहे हैं. ASG के मुताबिक, केजरीवाल अपने बयान में कह रहे हैं कि विजय नायर मुझे नहीं, बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट कर रहा था.

कोर्ट में Quote किया गया अरविंद केजरीवाल का बयान

वैसे सौरभ भारद्वाज और आतिशी दोनों आज अरविंद केजरीवाल की पेशी के दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट में मौजूद थे. सौरभ भारद्वाज और आतिशी का नाम जिस Context में लिया गया है, वो महत्वपूर्ण है. ED बेसिकली कह रही है कि केजरीवाल इन दोनों का नाम लेकर गुमराह कर रहे हैं. ये ED की सौरभ भारद्वाज और आतिशी लेकर अपनी राय नहीं है. यहां ED की ओर से ASG ने अरविंद केजरीवाल के बयान को Quote करते हुए इनका नाम लिया है.

क्या राज छिपाए जा रहे?

इसके अलावा, बीजेपी ने भी अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि केजरीवाल के गुरु बदल गए. अब उनके गुरु लालू यादव हो गए. मीडिया में इस तरह की रिपोर्ट आई है कि केजरीवाल ने ईडी कस्टडी में कहा कि नायर सौरभ और आतिशी के रिपोर्ट करते थे. केजरीवाल ईडी के सामने आने से क्यों बच रहे थे. शायद इसलिए क्योंकि कई राज दिल में दबाए बैठे हुए थे.

शाजिया इल्मी का आरोप

वहीं, बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने कहा कि जिनको वो भ्रष्टाचारी कहते थे, वो सारे के सारे उनके बचाव में उतर आए. आपने देखा होगा कि सुनीता केजरीवाल ने कहा था कि केजरीवाल कोर्ट में खुलासे करेंगे. अब एक और बात पता चल रही है कि अतिशी और सौरभ को नायर रिपोर्ट करते थे. पुराने साथियों का क्या हश्र हुआ है. अब नए लोगों को देख लो.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *