Raghav Magunta News: तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई बड़े दावे किए. इनमें सबसे अहम दावा ये था कि राघव मगुंटा ने दबाव के चलते अपना बयान बदला और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ गवाही दी. संजय सिंह ने दावा किया कि राघव मगुंटा से एजेंसी ने 7 बयान लिए. 6 बयानों तक राघव मगुंटा नहीं टूटा और बयान नहीं बदला. लेकिन आखिरकार, 7वें बयान तक राघव मगुंटा टूट गए और सरकार गवाह बन गए. इसके साथ ही संजय सिंह ने बीजेपी और राघव मगुंटा के पिता मगुंटा रेड्डी के बीच में भी कनेक्शन बताया. आइए जानते हैं कि संजय सिंह ने जिनका नाम लिया वह मगुंटा रेड्डी और राघव मगुंटा कौन हैं?

मगुंटा रेड्डी कौन हैं?

मगुंटा रेड्डी आंध्र प्रदेशी की ओंगोल लोकसभा सीट से टीडीपी के प्रत्याशी हैं. पिछला लोकसभा चुनाव मगुंटा रेड्डी ने जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआरसीपी के टिकट पर जीता था. वाईएसआरसीपी छोड़ने के बाद अब टीडीपी ने मगुंटा रेड्डी को मौका दिया है और लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है. मगुंटा रेड्डी की गिनती आंध्र प्रदेश के कद्दावर नेताओं में होती है. वह ओंगोल लोकसभा से चार बार सांसद रह चुके हैं. अब पांचवीं बार वह चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद-टु-10 जनपथ अब अमेठी… जो राहुल ना कर सके क्या रॉबर्ट वाड्रा कर पाएंगे?

राघव मगुंटा कौन हैं?

राघव मगुंटा, मगुंटा रेड्डी के बेटे हैं. दिल्ली शराब घोटाला मामले में गवाह बनने के बाद राघव मगुंटा को जमानत मिली. राघव मगुंटा पर आरोप था कि वह दिल्ली की आबकारी नीति घोटाला की साजिश में शामिल थे. राघव मगुंटा साउथ ग्रुप का हिस्सा बताया जाता है जिसने कथित रूप से आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी. राघव मगुंटा कई अल्कोहल प्रोडक्शन यूनिट्स के मालिक हैं. ईडी-सीबीआई ने पिछले साल राघव मगुंटा के खिलाफ केस दर्ज किए थे. कई महीने तक जेल में बंद रहने के बाद राघव मगुंटा अपने बयान से पलट गए और सरकारी गवाह बन गए.

ये भी पढ़ें- साइबर ठगों ने UP बोर्ड के छात्रों के लिए बिछाया जाल,फ्रॉड कॉल कर नंबर बढ़ाने का लालच

राघव मगुंटा पर संजय सिंह का दावा

संजय सिंह ने दावा किया कि मगुंटा रेड्डी के घर पर पहली बार 16 सितंबर को रेड हुई थी. फिर 10 फरवरी तक मगुंटा रेड्डी को परेशान किया गया. इसके बाद 10 फरवरी को मगुंटा रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा को अरेस्ट कर लिया गया. फिर राघव मगुंटा से 16 जुलाई तक 7 बयान लिए गए. 5 महीने में राघव ने 7 बयान दिए. 6 बयानों में राघव मना करता रहा कि घोटाले से अरविंद केजरीवाल का लेना-देना नहीं है. लेकिन 7वें बयान में राघव मगुंटा ने बयान बदल दिया.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *