हार्दिक पांड्या
– फोटो : IPL

विस्तार


मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने जब से रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान संभाली है, उन्हें फैंस की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। हार्दिक को ना सिर्फ बाहर बल्कि मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े पर भी दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा था। मुंबई इंडियंस का सामना अब रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के साथ होना है। इस मैच से पहले हार्दिक को दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का साथ मिला है। गांगुली ने फैंस से हार्दिक को बू नहीं करने की अपील की है। 

रोहित की कप्तानी से हटाने को लेकर खड़ा हुआ विवाद

इस सीजन के लिए हुई मिनी नीलामी से पहले ही मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को गुजरात से ट्रेड किया। हार्दिक की दोबारा टीम में वापसी हुई, लेकिन मामला तब बिगड़ा जब टीम प्रबंधन ने पांच बार अपनी कप्तानी में मुंबई को चैंपियन बनाने वाले रोहित की जगह हार्दिक को अपना कप्तान नियुक्त किया। इस फैसले ने दर्शकों को चकित कर दिया। रोहित के फैंस उन्हें कप्तानी से हटाए जाने से नाराज थे। हार्दिक ने इस दौरान अपनी कप्तानी में कुछ गलतियां भी की। इस कारण बार-बार हार्दिक हूटिंग का शिकार हो रहे हैं। 

गांगुली ने फैंस के लिए जारी किया संदेश

मुंबई और दिल्ली के बीच वानखेड़े स्टेडियम पर होने वाले मैच से पहले गांगुली ने हार्दिक को लेकर हो रहे गलत व्यवहार को लेकर फैंस के लिए संदेश जारी किया है। गांगुली ने कहा, फैंस को हार्दिक को बू नहीं करना चाहिए। रोहित शर्मा का क्लास अलग है और उनका प्रदर्शन अलग स्तर का है, लेकिन इसमें हार्दिक की क्या गलती है। उन्हें तो फ्रेंचाइजी ने कप्तान बनाया है। 

अश्विन ने भी किया था हार्दिक का समर्थन

राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ट्रोलर्स की जमकर क्लास ली थी। उन्होंने हार्दिक के साथ जारी बदसलूकी पर डांट लगाई। उन्होंने पूछा था कि क्या आपने कभी किसी अन्य देश में ऐसा होते देखा है। अश्विन ने कहा था, क्या आपने किसी और देश में ऐसा होते देखा है? क्या आपने जो रूट और जैक क्रॉवली के फैंस को लड़ते देखा है? या क्या आपने जो रूट और जोस बटलर के प्रशंसकों को लड़ते देखा है? यह पागलपन है। क्या आपने ऑस्ट्रेलिया में स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस के फैंस को लड़ते देखा है? मैंने कई बार बोला है। यह क्रिकेट है। यह एक सिनेमा कल्चर है। मैं जानता हूं कि मार्केटिंग, पोजिशनिंग और ब्रांडिंग जैसी चीजें हैं। मैं इससे इनकार नहीं करता। मैं अपनी तरफ से इन सब पर विश्वास नहीं करता लेकिन इसमें शामिल होना गलत भी नहीं है। 

हार्दिक अबतक टीम को नहीं दिला पाए हैं जीत

हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए यह सीजन अच्छा नहीं जा रहा है। टीम ने अपने शुरुआती तीनों मैच गंवाए हैं। मुंबई की टीम टूर्नामेंट की एकमात्र टीम है जिसने इस सीजन अबतक एक भी मैच नहीं जीता है और वह तालिका में सबसे नीचे मौजूद है। दूसरी ओर, दिल्ली के लिए चीजें कुछ खास सही नहीं रही है। दिल्ली को चार में से सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। उसे कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पिछले मुकाबले में 106 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *