निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने साल 1998 में रिलीज अपनी फिल्म ‘करीब’ में अभिनेता बॉबी देओल के साथ एक नई हीरोइन को बड़े परदे पर लॉन्च किया था। उस समय नेहा नाम से फिल्म दर्शकों के सामने आई इन अभिनेत्री का असली नाम दर्शकों को बाद में तब पता चला, जब अभिनेता मनोज बाजपेयी से उन्होंने शादी कर ली। अब शादी के कोई 18 साल बाद शबाना फिर से बड़े परदे पर वापसी की तैयारी में हैं।




अपने असली नाम शबाना रजा की बजाय नेहा नाम से तमिल और कन्नड़ समेत करीब एक दर्जन फिल्मों में काम कर चुकीं मनोज बाजपेयी की पत्नी अब अपनी दूसरी पारी खेलने की पूरी तैयारी कर चुकी हैं। वह इन दिनों अपनी वापसी के लिए सबसे मुफीद फिल्म को फाइनल करने में व्यस्त हैं। नेहा के नाम से शबाना रजा ने आखिरी फिल्म ‘एसिड फैक्ट्री’ शादी के तीन साल बाद साल 2009 में की थी। और इस फिल्म के निर्देशक सुपर्ण वर्मा की फिल्म से ही उनकी वापसी भी होती बताई जा रही है।


सुपर्ण वर्मा और मनोज बाजपेयी की दोस्ती तब से जब सुपर्ण वर्मा फिल्म पत्रकार हुआ करते थे। बताते हैं कि मनोज के शुरुआती दिनों में सुपर्ण ने उनकी मदद भी खूब की। मनोज की बीते साल की सुपरहिट फिल्म ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ के अलावा उनकी अगले महीने रिलीज होने वाली फिल्म ‘भैयाजी’ से भी सुपर्ण वर्मा जुड़े हुए हैं। सुपर्ण वर्मा के जरिये कुछ कहानियां शबाना रजा तक पहुंची है और अब विकल्प ये देखा जा रहा है कि उनकी वापसी सोलो हीरोइन के तौर पर हो या फिर मनोज बाजपेयी की हीरोइन के तौर पर।

Wai Shooting Location: चलिए आपको ले चलते हैं महाराष्ट्र के वई, मंदिर, घाट, तालाब देख काशी याद आ जाएगी

 


मनोज बाजपेयी इन दिनों ओटीटी के सबसे सफल अभिनेताओं में शुमार हैं और वह खुद भी अपनी पत्नी की इस दूसरी पारी के लिए खासे उत्साहित दिखते हैं। अपनी नई फिल्म ‘साइलेंस 2’ के प्रचार में व्यस्त मनोज कहते हैं, “वह एक बहुत ही खुद्दार महिला हैं और अगर मैं खुद उनके लिए कोई फिल्म बनाना चाहूं तो शायद वह इसके लिए तैयार नहीं होंगी। हां, हम दोनों को एक साथ किसी फिल्म में काम करने में बहुत खुशी होगी। लेकिन, इसके लिए शर्त यही है कि इसका निर्माता मैं नहीं बन सकता। हमारी इस बारे में बातें भी हो चुकी हैं और मुझे बहुत खुशी होगी अगर वह बतौर अभिनेत्री कैमरे के सामने अपनी दूसरी पारी शुरू करती हैं।”

Shaitaan BO Collection: तो क्या ‘पासपोर्ट योजना’ से सौ करोड़ी बनी ‘शैतान’, पीवीआर आइनॉक्स का दिलचस्प खुलासा


मनोज बाजपेयी के साथ अगर शबाना रजा की वापसी कैमरे के सामने होती है, तो इसका सीधा फायदा शबाना को मिलेगा। माना जा रहा है कि शबाना कुछ कुछ वही रास्ता अपनाने वाली हैं जो 90 के दशक की हीरोइन रवीना टंडन ने अपनाया। रवीना ने नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘अरण्यक’ से वापसी की। फिर ‘केजीएफ 2’ में धाक जमाई और उसके बाद ‘कर्मा कॉलिंग’ और ‘पटना शुक्ला’ से उनकी गाड़ी रफ्तार पकड़ चुकी है। रवीना और मनोज ने एक साथ फिल्म ‘शूल’ में पहली बार काम किया। दोनों की पिछली फिल्में वकील के किरदार वाली रहीं और दोनों हिट रहीं।

The Kerala Story: सियासी हंगामे के बीच दूरदर्शन ने दिखाई ‘केरल स्टोरी’, विरोध के बावजूद बंपर टीआरपी की उम्मीद




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *