निर्देशक इम्तियाज अली की नई फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ सिनेमाघरों में रिलीज न होकर सीधे ओटीटी नेटफ्लिक्स पर क्यों रिलीज हो रही है, इसे लेकर फिल्म जगत में तमाम तरह के किस्से सुनने को मिलते रहे हैं। लेकिन, बीते रविवार से मुंबई फिल्म जगत में इसके हीरो दिलजीत दोसांझ के बारे में हुए रोचक खुलासों की नई चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलजीत दोसांझ शादीशुदा हैं और उनके इस शादी से एक बेटा भी है।




दिलजीत दोसांझ ने हिंदी फिल्म जगत में अपनी ‘बॉय नेक्स्ट डोर’ वाली इमेज बना रखी है। अपने निजी जीवन के बारे में वह ज्यादा बातें भी नहीं करते हैं। उनकी इस गुडी गुडी इमेज पर पानी फेरने का काम किया अंग्रेजी अखबार ‘न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट ने। इस रिपोर्ट के मुताबिक दिलजीत का शादी हो चुकी है और उनकी पत्नी अपने बच्चे के साथ अमेरिका में रहती हैं। इस रिपोर्ट में दिलजीत को जानने वाले लोगों के हवाले से और भी कई दिलचस्प खुलासे किए गए हैं।


बताते हैं कि साल 1984 में पैदा हुए दिलजीत दोसांझ का बचपन काफी उलझनों भरा रहा है। उनके पिता बलबीर सिंह पंजाब रोडवेज में बस ड्राइवर थे और हॉकी खेलने के बहुत शौकीन रहे। दिलजीत को संगीत का शौक बचपन से ही लग गया था हालांकि उनके पिता को शायद ये पसंद नहीं था। बलबीर सिंह ने अपने बेटे को अपने भाई के पास पढ़ने लिखने के लिए भेज दिया और ये बात दिलजीत को पसंद नहीं आई। हाल ही में एक इंटरव्यू में दिलजीत ने इस बात का खुलासा भी किया कि इसके चलते बाप-बेटे के रिश्तों में तल्खी भी आग गई थी।

 

Sylvester Stallone: सिल्वेस्टर पर ‘तुलसा किंग’ के कलाकारों का अपमान करने का आरोप, कास्टिंग एजेंसी ने छोड़ शो


दिलजीत दोसांझ का संगीत करियर लुधियाना से शुरू हुआ। पंजाबी संगीत का इस शहर में अरसे से खूब काम होता रहा है। यहीं की एक कंपनी से उनका ताल्लुक कोई 24 साल पहले बना। बताते हैं कि तब दिलजीत की उम्र इतनी नहीं थी कि कोई उनकी बातों पर या उनके बनाए संगीत पर यकीन भी कर सके। लेकिन, उनकी गायकी, उनके संगीत और उनके खुद को पेश करने का अंदाज गायक-संगीतकार बलवीर बोपाराय को पसंद आया। 16 साल के थे दिलजीत जब उनका पहला अबलम रिलीज हुआ। और, अगले एक साल के भीतर उनका संगीत पंजाब के कोने कोने में फैल चुका था।

Sujith Rajendran Death: मलयालम अभिनेता सुजीत राजेंद्रन का निधन, रोड एक्सीडेंट के बाद इलाज के दौरान तोड़ा दम


रिपोर्ट कहती है कि दिलजीत दोसांझ का पहला अलबम ही इतना हिट हुआ कि लोग उन्हें शादी विवाह के कार्यक्रमों में मंचीय प्रस्तुतियां देने को बुलाने लगे। दिलजीत के करियर को इन मंचीय प्रस्तुतियों ने ही बुलंदियों तक पहुंचाया और एक सुपरस्टार बनने के बाद भी उन्होंने अपने इस रुआब को छोडा नहीं है। हाल ही में दिलजीत अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के विवाह पूर्व कार्यक्रम में भी मंचीय प्रस्तुति देते देखा गया। बालिग होने से पहले ही एक शो के 50 हजार रुपये लेने शुरू कर देने वाले दिलजीत दोसांझ रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दिनों एक शो के चार से पांच करोड़ रुपये तक लेते हैं।

Navaratri 2024: अयोध्या धाम पहुंचकर भावुक हुईं ‘अटल’ की मां नेहा, गोदावरी का स्नेह लेकर पहुंचीं सरयू किनारे




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *