यहां हुआ हादसा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


कोतवाली क्षेत्र की एटीएस सोसायटी में बृहस्पतिवार रात 12वीं के छात्र ने 21 नम्बर टावर में 23वे फ्लोर से कूदकर जान दे दी। निचले तल पर फ्लैट के लोग आवाज सुनकर बाहर निकले और आरडब्ल्यूए को घटना की सूचना दी। घायल को लोग निजी अस्पताल में ले गए। वहां डॉक्टर ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने छात्र के शव को कब्जे में लेकर जांच की। उसके पास एक सुसाइड नोट मिला है लेकिन उसमें कारण स्पष्ट नहीं है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कविश उर्फ नव खन्ना (17) अपने पिता रोमी उर्फ हेमंत खन्ना नीति खंड 3 में रहता था। कविश 12वी कक्षा का छात्र था और उसने पिछले दिनों परीक्षा दी  थी। बृहस्पतिवार शाम वह दोस्त ईशान और कार्तिक के साथ एटीएस एडवांटेज सोसायटी में 21 नंबर टावर के फ्लैट में रहने वाले दोस्त से मिलने गया था। रात करीब 8:30 बजे सभी दोस्त घूमने के लिए टावर के 24 वे फ्लोर की छत पर चले गए थे। 

वहां सभी आपस में एक दूसरे की फोटो मोबाइल में खींच रहे थे। इस दौरान कविश दोस्तों से अलग-अलग टहल रहा था। कुछ देर बाद वह दोस्तों के पास पहुंचा और उनसे बोला कि वह नीचे जा रहा है। दोस्तों ने उसे कुछ देर खेलने के लिए रोका लेकिन वह बिना रुके 23वी मंजिल पर पहुंच गया। वहां से उसने नीचे बालकनी से छलांग लगा दी। निचले तल पर रहने वाले फ्लैट के लोग अचानक आवाज सुनकर बाहर निकले तो गैलरी में खून से लथपथ शव देखकर होश उड़ गए। इस बीच दोस्त भी कविश को तलाशते हुए नीचे पहुंच गए। वहां दोस्तों और लोगों ने उसे देखकर तुरंत शोर मचा दिया। 

स्थानीय लोग लहूलुहान हालत में छात्र को अहिंसा खंड दो स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। एसीपी इंदिरापुरम और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक टीम के साथ सोसायटी पहुंचे। फॉरेंसिक टीम ने मौके से खून के नमूने और अन्य साक्ष्य एकत्रित किये। 

जांच के दौरान पुलिस को छात्र के पास एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें उसने लिखा कि मेरा डर है, अगर मैं आत्महत्या का प्रयास कर जीवित रहा तो 24वी मंजिल पर हत्या की पुष्टि हो जाएगी। फिलहाल पुलिस ने सुसाइड नोट को कब्जे में लिया है। अभी तक टीम को आत्महत्या के कारण का पता नहीं चला है। इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि छात्र के शव को कब्जे में लेकर हर एंगल से जांच कर रहे हैं।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *