पीएम मोदी।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


देश में चुनावी सरगर्मी इन दिनों अपने चरम पर है। विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता जनता को अपने पाले में लामबंद करने के लिए पूरी जोर-आजमाइश से लगे हैं। भाजपा भी इस चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर प्रचार में लगी है। अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता इस बार दक्षिण पर विशेष फोकस कर रहे हैं। लगातार एक के बाद एक भाजपा नेता दक्षिण भारत में जनसभाएं-रैली और रोड शो कर रहे हैं। इसी क्रम में आज पीएम मोदी ने तमिलनाडु के तिरुनेलवेली  में जनसभा की। यहां उनका जोरदार अभिनंदन किया गया। यहां उन्होंने जनता का आभार जताते हुए डीएमके सहित पूरे विपक्ष पर जमकर तंज कसे। 

इस जनसभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने विपक्षी गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपका समर्थन DMK और भारत गठबंधन की रातों की नींद उड़ा रहा है। उन्होंने कहा कि कल, पुथंडु के पवित्र अवसर पर हमने अपना संकल्प पत्र लॉन्च किया। बीजेपी के संकल्प पत्र को मोदी की गारंटी का ‘पत्र’ माना जा रहा है। अपने घोषणा पत्र में किए गए वादों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने आयुष्मान भारत योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त चिकित्सा उपचार देने की गारंटी दी है। मत्स्य पालन क्षेत्र के लिए, हमने समुद्री शैवाल खेती और मोती की खेती को बढ़ावा देने का वादा किया है।

विकसित तमिलनाडु का दृष्टिकोण भाजपा का संकल्प-पीएम मोदी

जनसभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित तमिलनाडु का दृष्टिकोण भाजपा का संकल्प बन गया है। बीते 10 सालों में एनडीए सरकार ने तमिलनाडु के विकास के लिए दिन-रात काम किया है। कनेक्टिविटी को आसान बनाने के लिए तमिलनाडु को वंदे भारत दी गई और अब हमने तय किया है कि दक्षिण में भी बुलेट ट्रेन चलेंगी।

तमिल भाषा के वैश्वीकरण की गारंटी दी- पीएम मोदी

आगे बोलते हुए प्रधानमंत्री ने तमिल भाषा को लेकर किए गए अपने वादे को दोहराया। उन्होंने कहा कि भाजपा तमिल भाषा और संस्कृति को पसंद करने वाले लोगों की पहली पसंद बन गई है। हमने अपने घोषणापत्र में तमिल भाषा के वैश्वीकरण की गारंटी दी है। हम तमिल विरासत स्थलों को वैश्विक पर्यटन मानचित्र पर लाएंगे। बीजेपी ने दुनिया भर में तिरुवल्लुवर सांस्कृतिक केंद्र बनाने का संकल्प लिया है!

आगे बोलते हुए उन्होंने डीएमके और कांग्रेस पर  जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि डीएमके और कांग्रेस की विचारधारा तमिल संस्कृति के खिलाफ हैं। पीएम ने कहा कि चाहे सेंगोल हो या जलीकट्टू, डीएमके और कांग्रेस ने तमिल संस्कृति को उजागर करने वाली हर पहल का विरोध किया है।

पीएम ने कहा कि भाजपा तमिलनाडु के लिए काम करती है क्योंकि वह तमिल विरासत का सम्मान करती है। भाजपा श्री वी.ओ.चिदंबरम पिल्लई से प्रेरणा चाहती है जिन्होंने भारत को आत्मनिर्भर बनाने का सपना देखा था। हम तमिलनाडु में ईमानदार शासन की वकालत करते हैं। हम एमजीआर जैसे नेताओं के सपनों को पूरा करना चाहते हैं। वहीं डीएमके एमजीआर का अपमान करने का कोई मौका नहीं छोड़ती। तमिलनाडु की पूर्व सीएम का जिक्र कर पीएम ने कहा कि उन्होंने संसद में जयललिता का भी अपमान किया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे अपने संबोधन में कच्चातिवू द्वीप का जिक्र कर कहा कि कांग्रेस और डीएमके ने पड़ोसी देश को कच्चातिवू द्वीप दे दिया। चार दशकों तक, तमिलनाडु और भारत के लोगों को द्वीप के अलगाव की वास्तविकता के बारे में अंधेरे में रखा गया। हमारे मछुआरे अभी तक द्रमुक और कांग्रेस के कर्मों की सजा भुगत रहे हैं। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *