आईपीएल 2024 के 34वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से शिकस्त दी। इस मुकाबले में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 176 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ ने 19 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। लखनऊ की जीत में उनके कप्तान केएल राहुल ने अहम भूमिका निभाई।




राहुल ने 53 गेंद में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 82 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 154.72 का रहा। साथ ही क्विंटन डिकॉक ने 43 गेंद में 54 रन बनाए। राहुल को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद प्रेजेंटेशन शो में राहुल ने धोनी की जमकर तारीफ की। उन्होंने बताया कि कैसे धोनी के आने से उनके गेंदबाजों पर दबाव आ गया था। साथ ही लखनऊ को ‘मिनी चेन्नई’ भी बताया। 


मैच के बाद राहुल ने कहा- जब आप जीतते हैं, तो ज्यादातर फैसले सही लगते हैं। हम अपनी योजनाओं के प्रति प्रतिबद्ध थे। इससे सच में खुश हूं। विकेट पर निर्भर करता है। मैं अपने गेंदबाजों के लिए अच्छी प्लानिंग करता हूं। हमने बसे प्लान को लागू करने की कोशिश की। गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। टीम योजनाओं पर कायम है। इस विकेट पर मैं 160 रन बनाकर भी खुश होता। विकेट धीमा था और गेंद ग्रीप हो रही थी। 


राहुल ने कहा- महेंद्र सिंह धोनी आए और दबाव हमारे गेंदबाजों पर आ गया। विपक्षी गेंदबाजों में उनका खौफ है। माही को देखते ही स्टेडियम में मौजूद फैंस चीयर करने लगे और इससे हमारे युवा गेंदबाज और दबाव में आ गए। उन्हें 15-20 रन अतिरिक्त मिले। मैं स्थिति का आकलन करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे पता था कि सीएसके के स्पिनर दबाव बनाएंगे। मैंने अपने सही गेंदबाज चुने और यह सफल हो गया। क्विंटन ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और मेरे लिए भी स्थिति को आसान बना दिया। 


लखनऊ का अगला मैच चेन्नई से ही चेपॉक में है। यह मुकाबला 23 अप्रैल को खेला जाएगा। इस मैच को लेकर राहुल ने कहा, ‘चेन्नई में खेलना अलग अनुभव होगा। हम यहां (लखनऊ में) ‘मिनी चेन्नई’ की भीड़ के सामने खेल रहे थे। हम एक युवा टीम हैं और इतनी भीड़ के सामने खेलकर खुश हैं।’ दरअसल, लखनऊ में शुक्रवार को अपनी होम टीम को सपोर्ट करने से ज्यादा फैंस धोनी की वजह से चेन्नई को सपोर्ट करने पहुंचे थे। राहुल ने इसी वजह से इकाना को मिनी चेन्नई का नाम दिया। धोनी के मैदान पर आते ही फैंस ने उन्हें खूब चीयर किया। धोनी ने भी फैंस को निराश नहीं किया और नौ गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 28 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 311.11 का रहा।




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *