आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने नौ गेंद में 311.11 के स्ट्राइक रेट से 28 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए और लखनऊ के इकाना में मौजूद फैंस को भरपूर एंटरटेन किया। 90 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी सीएसके एक समय परेशानी में दिख रही थी। इसके बाद रवींद्र जडेजा और मोईन अली ने 51 रन की साझेदारी और फिर आखिर में जडेजा ने धोनी के साथ 35 रन की साझेदारी कर चेन्नई की टीम को 20 ओवर में 176 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। माही के चौके-छक्कों ने फैंस को अपनी सीट से खड़े होकर उस पारी का लुत्फ उठाने के लिए मजबूर कर दिया।




यह मैच भले ही लखनऊ में खेला गया था, लेकिन सीएसके और विशेष रूप से धोनी के लिए स्टेडियम में काफी समर्थन था। फैंस सीएसके के झंडे और जर्सी में इकाना स्टेडियम पहुंचे थे और लखनऊ की नीली जर्सी से ज्यादा पीली जर्सी नजर आ रही थी। लखनऊ के स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की पत्नी साशा भी स्टेडियम में मौजूद थीं। उन्होंने इस मैच में कुछ ऐसा अनुभव किया, जिसे इससे पहले उन्होंने पहले कभी अनुभव नहीं किया था। दरअसल, मोईन अली के आउट होने के बाद जब धोनी बल्लेबाजी के लिए ड्रेसिंग रूम से बाहर निकले और मैदान में पहुंचे तो फैंस उनके नाम के नारे लगाने लगे। जैसा कि पिछले कुछ मैचों में भी दिखा है कि धोनी का ड्रेसिंग रूम से बाहर निकलकर आने और क्रीज तक पहुंचने ने डेसिबल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 


फैंस धोनी क बल्लेबाजी करने आने को इतना चीयर करते हैं कि वह यह भूल जाते हैं कि सीएसके का कोई विकेट गिरा है। लखनऊ में भी कुछ ऐसा ही हुआ। इसके बाद साशा ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपने स्मार्ट वॉच की तस्वीर साझा की और कैप्शन में लिखा, ‘जब एमएस धोनी बल्लेबाजी करने के लिए बाहर आते हैं।’ कैप्शन के साथ उन्होंने अपनी स्मार्टवॉच पर एक नोटिफिकेशन की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा, ‘लाउड एनवायरनमेंट- साउंड लेवल 95 डेसिबल हिट कर रहा है। इस स्तर के साउंड लेवल पर 10 मिनट रहने पर आप अस्थायी रूप से बहरे हो सकते हैं।’


मैच की बात करें तो चेन्नई के लिए धोनी के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 24 गेंद में 36 रन, रवींद्र जडेजा ने 40 गेंद में 57 रन और मोईन ने 20 गेंद में 30 रन की पारी खेली। लखनऊ की ओर से क्रुणाल पांड्या ने दो विकेट लिए। जवाब में लखनऊ ने 19 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डिकॉक ने 43 गेंद में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान केएल राहुल ने 53 गेंद में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 82 रन बनाए। निकोलस पूरन 12 गेंद में 23 रन और मार्कस स्टोइनिस सात गेंद में आठ रन बनाकर नाबाद रहे। सीएसके की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर और लखनऊ की टीम पांचवें स्थान पर है। दोनों के आठ-आठ अंक हैं। 




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *