सीआरपीएफ
– फोटो : पीटीआई

विस्तार


मणिपुर सरकार के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह ने उग्रवादियों के हमले में दो सीआरपीएफ जवानों के बलिदान के बाद कड़ी चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा कि जिस भी समूह ने सुरक्षा बलों के शिविर पर हमला किया है, उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। हम अपराधियों की पहचान कर उन्हें पकड़ने के लिए आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं। सिंह ने कहा, आज से हमने असम राइफल्स और सेना सहित सभी सुरक्षा बलों को अभियान तेज करने का निर्देश दिया है। हम अपराधियों को पकड़ने के लिए अपनी जांच में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। 

सुरक्षा सलाहकार कुलदीप ने शनिवार को पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि आज तड़के मोइरांग पुलिस स्टेशन क्षेत्र के नारानसेना में इंडिया रिजर्व बटालियन (आईआरबीएन) शिविर पर आकर कथित कुकी उग्रवादियों ने गोलीबारी की। अंधेरा होने के बावजूद, जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। हालांकि, गोलीबारी के दौरान सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए, जिनमें से दो ने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार, मृतकों की पहचान असम के कोकराझार जिले के मूल निवासी सब इंस्पेक्टर एन सरकार और पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले के हेड कांस्टेबल अरूप सैनी के रूप में की गई है। वहीं, घायलों में इंस्पेक्टर जादव दास और कॉन्स्टेबल आफताब दास शामिल हैं। दोनों को छर्रे लगे हैं। 

बर्दाश्त नहीं होगा केंद्रीय बलों पर हमला  

इस दौरान सुरक्षा सलाहकार ने हाल ही में कांगपोकपी जिले में आईईडी विस्फोट के जरिए एक पुल को क्षतिग्रस्त करने पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने राष्ट्रीय बुनियादी ढांचे और केंद्रीय बलों पर हो रहे हमलों पर चिंता व्यक्त की। कुलदीप सिंह ने कहा कि कुकी और मैतेई उग्रवादी समूह अब सड़क और पुलों को निशाना बनाने के साथ ही केंद्रीय बलों पर भी हमला कर रहे हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।  

सुरक्षा बलों पर हमले से आश्चर्यचकित हुए सुरक्षा सलाहकार  

सिंह ने आश्चर्य जताते हुए कहा, हमें सुरक्षा बलों पर ऐसे हमलों की उम्मीद नहीं थी। क्योंकि मैतैई और कुकी उग्रवादी शांति बनाए रखने में लगे सुरक्षा बलों को निशाना बनाने से बचते रहे हैं। सुरक्षा बलों ने दोनों समुदाय के बीच तटस्थता बनाए रखने का प्रयास किया है। दोनों समुदायों ने सुरक्षा बलों की उपस्थिति का स्वागत भी किया था तो अब उन पर हमला क्यों कर रहे हैं। 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *