05:58 PM, 02-May-2024

मधेपुरा में सीएम नीतीश कुमार की चुनावी सभा

मधेपुरा लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी दिनेशचंद्र यादव के समर्थन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मधेपुरा के उदाकिशुनगंज में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मधेपुरा से हमारा पुराना रिश्ता है। यहां हम आते रहते हैं। मधेपुरा के लिए हमने हमने बहुत काम किया है। बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज, जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण करवाया। उदाकिशुनगंज में पारा मेडिकल संस्थान, एएनएम प्रशिक्षण संस्थान, आईटीआई की स्थापना,  मुरलीगंज में अनुसूचित जाति आवासीय उच्च विद्यालय का निर्माण करवाया गया। 

05:11 PM, 02-May-2024

मतदाताओं ने किया बहिष्कार

लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के तहत मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को मतदान होना है। इस बीच मुंगेर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में राजपूत समाज के मतदाता बिहार सरकार के मंत्री सुमीत सिंह के सामने कहते दिख रहे हैं कि हम लोग नीतीश कुमार और पीएम मोदी को वोट देंगे, लेकिन एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह को एक भी वोट नहीं देंगे।

04:40 PM, 02-May-2024

मुख्यमंत्री ने जीविका के बारे में यह बातें कहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुपौल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2005 के पहले हम केंद्र सरकार में भी मंत्री थे। तब देखते थे कि विभिन्न राज्यों में स्वयं सहायता समूह चल रहा है। जब बिहार में हमको मौका मिला तो विश्व बैंक से कर्जा लेकर महिलाओं का स्वयं सहायता समूह बनाए और उसका नाम रखे जीविका। बाद में उस समय के केंद्र के सरकार ने हमारा ही मॉडल देखकर पूरे देश में आजीविका नाम से स्वयं सहायता समूह बनाया। आज बिहार में 10 लाख से ज्यादा जीविका समूह है, जिसमें एक करोड़ से ज्यादा महिला शामिल है और सबको हम जीविका दीदी बुलाते हैं। अब तो शहर में भी दीदियों का समूह बन रहा है।

03:55 PM, 02-May-2024

जेपी नड्डा ने इंडी गठबंधन पर बोला हमला

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को अररिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए इंडी गठबंधन को जमकर घेरा। लालू परिवार पर भी हमला बोला। इतना ही नहीं अपने 34 मिनट के भाषण जेपी नड्डा ने जम्मूकश्मीर से कन्याकुमारी तक के नेताओ के नाम गिनाते हुए पूछा फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, मुलायम सिंह परिवार, लालू परिवार चौटाला परिवार से लेकर गांधी परिवार तक का जिक्र किया बस यह सब अपने परिवार के बारे में सोचते हैं। उन्होंने कहा कि नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी 10 साल से सेवा कर कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य गरीब कल्याण और सुशासन है। तो दूसरे तरफ राजद और कांग्रेस है। जो परिवार कल्याण और कुशासन की ओर ले जाएगी।

02:21 PM, 02-May-2024

इस चुनाव में भी आप सभी का समर्थन प्राप्त होगा

सारण में गृह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूढ़ी के लिए चुनाव प्रचार किया। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब पड़ोसी देश भी समझ चुके हैं कि भारत दुनिया का ताकतवर देश बन चुका है। आज हमारी इतनी ताकत है कि जरूरत पड़ी तो भारत अपनी सीमा के उस पार भी मार सकता है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस चुनाव में भी आप सभी का समर्थन प्राप्त होगा और सारे विपक्षी दलों को हमारे पायलट (राजीव प्रताप रूडी) हवा में उड़ा देंगे।

01:22 PM, 02-May-2024


सारण लोकसभा सीट के लिए नामांकन पर्चा दाखिल करते भाजपा प्रत्याश राजीव प्रताप रूढ़ी।
– फोटो : अमर उजाला

सारण में भाजपा प्रत्याशी ने किया नामांकन

सारण लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मत्री और भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है। इसके बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे। 

12:14 PM, 02-May-2024

पीएम मोदी पर तेजस्वी का हमला

डिप्टी तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि महंगाई का ‘म’, गरीबी का ‘ग’, विकास का ‘व’, किसान का ‘क’, पलायन का ‘प’ और बेरोजगारी का ‘ब’  भी नहीं बोल रहे हैं। इसलिए आप सभी चुपचाप लालटेन छाप पर वोट दें। 

11:21 AM, 02-May-2024

राजद ने बोला भाजपा पर हमला

राष्ट्रीय जनता दल के वरीय नेता भाई बीरेंद्र ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दोनों चरणों के चुनाव में मतदान प्रतिशत कम होने पर भाजपा घबरा गई है। भाजपा के नेता घबराहट में बयानबाजी कर रहे हैं। भाजपा ने अब तक अफवाह फैलाकर ही राजनीति की है। अब जतना काम चाहती है। विकास चाहती है। वह श्रीराम और मुस्लिम के नाम पर वोट नहीं देती है। इसलिए अब भाजपा को सत्ता से बाहर जाने का डर सताने लगा है। 

10:15 AM, 02-May-2024

भाजपा नेता ने बोला तेजस्वी पर हमला

भाजपा के वरीय नेता हरि सहनी ने विपक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मतदान प्रतिशत से घबरा गए हैं। वह अपनी बयानाबजी से अपने कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने में लगे हैं। भाजपा नहीं तेजस्वी यादव घबराए दिख रहे हैं। एनडीए बिहार में 40 के 40 सीट पर जीत दर्ज करने जा रही है। 

 

09:24 AM, 02-May-2024

चिराग पासवान आज अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हाजीपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी चिराग पासवान आज अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे। इसके बाद वह हाजीपुर में ‘रोड शो’ करेंगे। उपमुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी समेत अन्य कई नेता मौजूद रहेंगे। रोड शो के बाद हाजीपुर में बड़ी जनसभा का आयोजन किया जाएगा। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *