जम्मू कश्मीर पुलिस मुख्यालय, demo pic
– फोटो : संवाद

विस्तार


आतंक पर करारा प्रहार करते हुए पुलिस ने पाकिस्तान में बैठे एक और आतंकी आका की लाखों की संपत्ति बृहस्पतिवार को कुर्क कर ली। इससे एक दिन पहले बुधवार को पुलिस ने सीमापार बैठे सात आतंकी हैंडलरों की संपत्ति जब्त की थी।

पुलिस ने उड़ी के उप न्यायाधीश की अदालत की ओर से पारित कुर्की आदेश प्राप्त करने के बाद सिंगतुंग गौहालन इलाके के रहने वाले दहशतगर्द अदीस अहमद मीर की 6 कनाल और 10 मरला जमीन कुर्क कर ली। इसकी कीमत लाखों में हैं। यह मामला 1998 में दर्ज एक प्राथमिकी से जुड़ा हुआ है।

पुलिस द्वारा की गई जांच/पूछताछ के दौरान यह संपत्ति भगोड़ों की पहचान की गई थी। गौरतलब है कि 2024 के पहले चार महीनों में बारामुला में पुलिस ने पाकिस्तान में रह रहे 11 आतंकी आकाओं की 46 कनाल जमीन कुर्क की है।

अखनूर में गैंगस्टर गेशा की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

पुलिस ने गैंगस्टर मुकेश कुमार उर्फ गेशा की अखनूर में करोड़ों की संपत्ति कुर्क की है। मुकेश कुमार पीएसए के तहत जारी वारंट में फरार चल रहा है। पुलिस ने गैंगस्टर की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) 1978 की धारा 12 (ए) और (बी) के प्रावधानों के तहत पूर्व में मुनादी कराई थी। जिसमें उसे 30 दिन की अवधि के भीतर सक्षम प्राधिकारी के समक्ष आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया गया था। इसके बावजूद जब वह नहीं हाजिर हुआ तो वीरवार को मुकेश की गुरहा जागीर में 4 कनाल जमीन कुर्क कर ली गई।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *