ASI महेंद्र बागरी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


शहडोल में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिया में रेत माफिया द्वारा सहायक उप निरीक्षक महेंद्र बागरी की नृशंस हत्या कर दिए जाने के मामले में प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि दिए जाने का एलान सोमवार को किया है। इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए राज्य सरकार चुनाव आयोग को भेजेगी। वहां से मंजूरी प्राप्त होने के पश्चात एक करोड़ रुपये की सहायता राशि मृतक एएसआई के परिजनों को उपलब्ध कराई जाएगी।

बता दें कि रेत माफिया द्वारा एएसआई महेंद्र बागरी की हत्या किए जाने के मामले में सतना सांसद गणेश सिंह ने इस वारदात को अपराध बताते हुए कड़े शब्दों में निंदा की है। सांसद सिंह ने कहा कि एएसआई महेश बागरी एक जिम्मेदार व कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मी के रूप में प्राणों की जो आहुति दी है, उसे सदैव याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे शातिर अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए प्रदेश सरकार भी वचनबद्ध है। किसी भी सूरत में अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। सांसद ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखकर स्वर्गीय महेंद्र बागरी को शहीद का दर्जा दिए जाने का अनुरोध किया है।

एडीजीपी स्पेशल पहुंचे घटना स्थल 

ब्यौहारी में हुई सहायक उप निरीक्षक महेंद्र बागरी हत्याकांड मामले में एडीजीपी स्पेशल योगेश कुमार मुदगल भोपाल से शहडोल पहुंचे हैं। उन्होंने सोमवार को घटना स्थल का गहनता पूर्वक मुआयना किया है। साथ ही उन्होंने मामले की जांच टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

बता दें कि इस मामले को डीजीपी भोपाल ने काफी गंभीरता के साथ लिया है। इसी परिप्रेक्ष्य में एडीजीपी योगेश कुमार मुदगल को तत्काल शहडोल भेजा गया है और 48 घंटे में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। बता दें कि टेक्निकल सर्विसेस में पदस्थ मुदगल शहडोल जोन के प्रभारी भी हैं। उन्होंने मृतक के साथ गए दो पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की है। इस दौरान मुदगल के साथ पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक भी साथ रहे।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *