ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने रोहित शर्मा के लगातार खराब स्कोर को तूल नहीं दिया, लेकिन कहा कि थके हुए भारतीय कप्तान को टी20 विश्व कप से पहले तरोताजा होने के लिये ब्रेक की जरूरत है। अगले महीने टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी करने जा रहे रोहित पिछली पांच पारियों में से चार बार दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके हैं।




आईपीएल 2024 में रोहित

आईपीएल 2024 की शुरुआत में रोहित ने पारियों में 49.5 की औसत और 164.1 के स्ट्राइक रेट से 297 रन बनाए थे। वहीं, पिछली पांच पारियों में वह 6.6 की औसत और 94.3 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 33 रन बना पाए हैं। इस साल आईपीएल से पहले रोहित ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी।


क्लार्क ने क्या कहा?

क्लार्क ने कहा, ‘रोहित अपने प्रदर्शन का खुद बेहतर आकलन कर सकते हैं। वह निराश होंगे। खासकर उन्होंने आईपीएल 2024 की जितनी शानदार शुरूआत की थी, मेरे ख्याल से अब वह थोड़े थके हुए भी हैं। ऐसे में तरोताजा होने के लिए हिटमैन को एक ब्रेक बहुत जरूरी है। हालांकि, वह मुंबई इंडियंस के अहम खिलाड़ी भी हैं। ऐसे में उन्हें ब्रेक मिलना मुश्किल है। उन्हें फॉर्म में लौटना होगा। रोहित जैसे खिलाड़ी के लिए यह मुश्किल नहीं है। वह इतने प्रतिभाशाली हैं कि ज्यादा दिन फॉर्म का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।


क्लार्क ने हार्दिक की भी तारीफ की

क्लार्क ने हार्दिंक पांड्या की भी तारीफ की जिसने सनराइजर्स हैदराबाद पर सात विकेट से मिली जीत में तीन विकेट चटकाए थे। क्लार्क ने कहा, ‘पिछले कुछ मैचों में वह विकेट ले रहे थे। एक ऑलराउंडर के लिए एक विभाग में सफलता मिलने से दूसरे में आत्मविश्वास लौटता है।


भारत का पहला मैच पांच जून को

टी20 विश्व कप का आगाज एक जून से होने जा रहा है। यह टूर्नामेंट इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की सहमेजबानी में खेला जाएगा। भारतीय टीम अपना पहला मैच पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेलेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला नौ जून को न्यूयॉर्क में ही खेला जाएगा। इसके बाद भारत को अमेरिका और कनाडा के खिलाफ मैच खेलना है।




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *