अरविंद केजरीवाल
– फोटो : X/AAP

विस्तार


पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के 75 साल पूरे होने पर रिटायरमेंट का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि मोदी के रिटायर होने के बयान पर भाजपा के कई नेताओं ने सफाई दी है, लेकिन मोदी अब तक कुछ नहीं बोले हैं। इससे साफ है कि वे अपना बनाया नियम खुद पर लागू होने से नहीं रोकेंगे और वे रिटायर होंगे। बस इतना बता दें कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा।

केजरीवाल ने कहा कि वर्ष 2014 में मोदी ने भाजपा में 75 साल की उम्र होने पर किसी भी नेता को किसी भी तरह की जिम्मेदारी नहीं देने का नियम बनाया था। इतना ही नहीं, ऐसे नेताओं को रिटायर करने का प्रावधान किया था। इस नियम के आधार पर लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, यशवंत सिन्हा, रीता बहुगुणा जोशी, संतोष गंगवार के साथ कई और नेताओं को रिटायर किया गया। 

केजरीवाल से मिले कन्हैया कुमार

उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने रविवार को केजरीवाल से उनके निवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने केजरीवाल को उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा की चुनावी गतिविधियों से अवगत करवाया और गठबंधन की आगामी रणनीति पर चर्चा की। कन्हैया ने केजरीवाल से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि हम सब साथ मिलकर तानाशाही को उखाड़ फेंककर न्याय वाली सरकार देश में स्थापित करने जा रहे हैं। वहीं, केजरीवाल ने कोर्ट में केस लड़ने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी से उनके निवास पर मुलाकात कर शुक्रिया अदा किया।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *