अभिषेक बनर्जी और शत्रुघ्न सिन्हा
– फोटो : पीटीआई

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से फिर से चुनाव लड़ रहे टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी नेताओं को मोदी सरकार द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। केंद्रीय एजेंसियों से उनका उत्पीड़न कराया जा रहा है।  

सिन्हा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के साथ एकजुटता व्यक्त की। कहा, केजरीवाल ने लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता की कीमत चुकाई है। उनकी जमानत के बारे में सुनकर बहुत अच्छा लगा। 

बता दें कि शराब नीति घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 10 मई को अंतरिम जमानत दे दी थी।  

चुनावी बॉन्ड पर सीतारमण के पति की टिप्पणी सच 

2009 से 19 तक भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके सिन्हा ने चुनावी बॉन्ड मामले पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। कहा, सुप्रीम कोर्ट ने भी इसे असंवैधानिक घोषित कर दिया है। राजनीतिक दलों के वित्तपोषण में पारदर्शिता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति परकला प्रभाकर की टिप्पण चुनावी बॉन्ड योजना दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है, सच है। 

 

सिन्हा बोले- ममता दीदी में पीएम बनने की योग्यता 

संभावित प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों को लेकर चल रही अटकलों के बारे में सिन्हा ने कहा, ममता दीदी की नेतृत्व क्षमता, उनका सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड और उनकी जमीनी स्तर की अपील उन्हें संभावित पीएम उम्मीदवार बनाती है। मैं पीएम बनने के लिए आवश्यक किसी अन्य विशिष्ट योग्यता के बारे में नहीं सोचता। 

संदेशखाली की सच्चाई के बारे में बता चुके अभिषेक 

संदेशखाली मुद्दे पर सिन्हा ने कहा, टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी पहले ही इस मामले की सच्चाई के बारे में लोगों को बता चुके हैं। मामला अदालत में भी है। हालांकि, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार का मामला सच पाया जाता है, तो मैं दृढ़ता से जवाब दूंगा। उन्होंने सीएए और एनआरसी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विरोध का समर्थन किया। कहा, अगर उन्होंने गारंटी दी है कि बंगाल में सीएए और एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा, तो इसका मतलब यह है कि मोदी की गारंटी पर कोई भरोसा नहीं करेगा, लेकिन दीदी की गारंटी पर लोगों को भरोसा है।  

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, मैंने अपने कार्यकाल के दौरान सांसद विकास निधि का उचित उपयोग किया है। इस पर एक व्यापक रिपोर्ट बनाई है, जिसे मीडिया में जारी किया गया है। 






Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *