महिला पीठासीन अधिकारी को हटाया, रतलाम में युवक की मौत, महिला की कमल छाप साथी पर विवाद।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मध्य प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान जारी है। इंदौर, उज्जैन, देवास, खरगोन, रतलाम, मंदसौर, खंडवा और धार सीट पर वोटिंग हो रही है। दोपहर एक बजे तक प्रदेश में 48.52 फीसदी वोटिंग हो चुकी हैं। यहां सुबह सात बजे से मतदान जारी है जो शाम छह बजे तक चलेगा।

सुबह से ही इन सीटों पर कुछ ऐसे मामले सामने आए जिनसे विवाद की स्थिति बन गई। उज्जैन में पीठासीन महिला अधिकारी ने पीएम मोदी के नाम पर वोट मांगे, धार में कर्मचारी की मौत हो गई। इंदौर में नोटा को लेकर भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़ गए। अब विस्तार से जानिए, चुनाव के दौरान घटी पांच घटनाओं के बारे में …। 

नोटा के नाम पर भिड़े कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता 

मप्र की इंदौर लोकसभा सीट पर सुबह से ही मतदान जारी है। कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम के नाम वापस लेने के बाद यहां भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के सामने विपक्षी उम्मीदवार नहीं है। ऐसे में कांग्रेस यहां नोटा पर जोर दे रही है। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बूथों के बाहर नोटा के लिए टेबल लगाई है। शहर के नंदा नगर स्थित सुगनी देवी कॉलेज परिसर में नोटा टेल को लेकर कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं में विवाद हो गया।  मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग किया। इसके बाद मामला शांत हुआ। शहर में अन्य जगह से भी छुटपुट विवाद की खबरें सामने आई हैं।  

मोदी के लिए वोट मांगने वाली पीठासीन अधिकारी को हटाया 

उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 35 पर एक महिला पीठासीन अधिकारी आरती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांग रही थी। जानकारी लगते ही कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार मतदान केंद्र पर पहुंचे और उन्होंने अधिकारियों से बात कर शिकायत की। उन्होंने अधिकारी को पीठासीन अधिकारी का वीडियो दिखाया। लेकिन, अधिकारियों ने उनकी बात नहीं मानी तो परमार धरने पर बैठ गए। बाद में कलेक्टर ने महिला अधिकारी पर कार्रवाई करते हुए उसे हटा दिया। हालांकि, महिला अधिकारी ने इसे लेकर माफी भी मांगी थी।    



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *