पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल)
– फोटो : एएनआई

विस्तार


लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के लिए मतदान हो चुका है। अब पांचवें चरण के लिए मतदान होना है। सियासतदान भी धुंआधार प्रचार कर अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह साढ़े 11 बजे उत्तरप्रदेश के वाराणसी से नामांकन करेंगे। इससे पहले वह सुबह 10 बजे श्री कालभैरव के दर्शन-पूजन कर विजयश्री का आशीर्वाद लेंगे। भाजपा की तरफ से जारी पीएम मोदी के कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर साढ़े तीन बजे वह झारखंड के कोडरमा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

गृह मंत्री शाह का बंगाल दौरा 

गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। वह दो लोकसभा सीटों पर रैलियां कर भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाएंगे। शाह की पहली जनसभा बनगांव रेलवे स्कूल ग्राउंड में दोपहर ढाई बजे होगी। इसके बाद वह उलुबेरिया लोकसभा के लिए रवाना होंगे। भाजपा के मुताबिक उनकी दूसरी जनसभा बीटल फुटबॉल प्ले ग्राउंड अमटा में दोपहर चार बजे होगी।  

अमेठी में स्मृति के लिए वोट मांगेंगे नड्डा 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तरप्रदेश के अमेठी में दोपहर 3:40 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां वह रामलीला मैदान में केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील करेंगे।  

इससे पहले, सोमवार को 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान हुआ। इस चरण के मतदान के साथ ही कुल 1717 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। चार चरणों में कुल 378 सीटों के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं। वहीं, गुजरात की सूरत सीट से भाजपा उम्मीदवार का निर्विरोध निर्वाचन तय हो चुका है। 

 

 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *