07:02 PM, 14-May-2024

DC vs LSG Live: लखनऊ ने जीता टॉस

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। राहुल ने बताया कि युद्धवीर सिंह चरक और अरशद खान की टीम में वापसी हुई है। वहीं, दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि उनकी प्लेइंग-11 में भी दो बदलाव हैं। कुमार कुशाग्र की जगह पंत की वापसी हुई है। वह पिछले मैच में बैन की वजह से नहीं खेले थे। वहीं, डेविड वॉर्नर की जगह गुलबदीन नईब की टीम में वापसी हुई है।

06:49 PM, 14-May-2024

DC vs LSG Live: पंत की वापसी से दिल्ली को मिलेगा बल

पंत की वापसी से दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी को बल मिलेगा। दूसरी तरफ दिल्ली की टीम को एक मैच के निलंबन के बाद कप्तान ऋषभ पंत की वापसी से मजबूती मिलेगी। टीम को सुपरजाएंट्स के खिलाफ क्षेत्ररक्षण में सुधार करना होगा क्योंकि टीम ने आरसीबी के खिलाफ कई कैच टपकाए। गेंदबाजों ने आरसीबी के बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत करने का मौका दिया जबकि उसके बल्लेबाजों ने पावरपले में चार ओवर के भीतर ही चार विकेट गंवा दिए जिससे टीम मौजूदा आईपीएल में 140 रन के अपने न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई। दिल्ली ने हालांकि मौजूदा सत्र में चार बार 200 से अधिक रन बनाए हैं और टीम को यह प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद होगी जिससे कि प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रख सके। जैक फ्रेजर मैकगर्क सात मैच में 237.41 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाकर टीम के सबसे प्रभावी बल्लेबाज रहे हैं।

06:49 PM, 14-May-2024

DC vs LSG Live: स्टोइनिस और पूरन पर दारोमदार

राहुल के अलावा क्विंटन डिकॉक की खराब फॉर्म के कारण भी सुपरजाएंट्स को मौजूदा सीजन में पावरप्ले में जूझना पड़ा है जिससे मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ियों पर दबाव बड़ा है। पूरन और आयुष बदोनी पिछले मैच में टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में सफल रहे थे लेकिन गेंदबाज बुरी तरह से विफल रहे जब ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने 9.4 ओवर में ही 167 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया जो टी-20 क्रिकेट में रिकॉर्ड है। टीम को तेज गेंदबाज मयंक यादव के चोटिल होने का खामियाजा भी भुगतना पड़ रहा है क्योंकि यश ठाकुर और नवीन उल हक उनकी कमी को पूरा करने में नाकाम रहे हैं। मोहसिन खान भी चोट के कारण पिछले मैच में नहीं खेले थे। क्रुणाल पांड्या और रवि बिश्नोई की स्पिन जोड़ी भी सनराइजर्स के खिलाफ पूरी तरह से नाकाम रही।

06:48 PM, 14-May-2024

DC vs LSG Live: राहुल के भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलें 

लखनऊ सुपरजाएंट्स के कप्तान के रूप में केएल राहुल के भविष्य को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं क्योंकि बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 10 विकेट की हार के बाद टीम के मालिक ने उन्हें सार्वजनिक तौर पर फटकार लगाई थी। इस तरह की अटकलें हैं कि राहुल पद छोड़ सकते हैं या टीम का साथ छोड़ने से पहले अंतिम दो मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी निभा सकते हैं। दोनों ही स्थितियों में राहुल बल्ले से जवाब देकर सीजन का शानदार अंत करना चाहेंगे। राहुल अच्छी फॉर्म में नहीं हैं और भारत की टी-20 विश्वकप टीम में भी जगह नहीं बना पाए हैं। लखनऊ की टीम भी 12 अंक के साथ सातवें स्थान पर चल रही है और दिल्ली तथा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के साथ अभी शीर्ष चार से बाहर है। दिल्ली और आरसीबी के भी 12-12 अंक हैं। राहुल और उनकी टीम को अपनी कमजोरियों को दूर करने के लिए पांच दिन का समय मिला है और रविवार रात आरसीबी के खिलाफ शिकस्त झेलने वाली दिल्ली की टीम के खिलाफ अपना सब कुछ झोंकना चाहेगी।

06:47 PM, 14-May-2024

DC vs LSG Live: ऋषभ पंत की वापसी

खराब फॉर्म से जूझ रही लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदें जीवंत रखने के लिए मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी जिसकी नॉकआउट में जगह बनाने की मामूली उम्मीद बरकरार है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत एक मैच का निलंबन झेलने के बाद इस मैच से वापसी करेंगे। दिल्ली को भी प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। 

06:41 PM, 14-May-2024

DC vs LSG Live Score: दिल्ली के खिलाफ लखनऊ ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स से है। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। दिल्ली के लिए यह एक करो या मरो वाला मैच है। हारने पर टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं, दिल्ली की टीम को सिर्फ जीत नहीं, बल्कि नेट रन रेट पॉजिटिव करने के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। दिल्ली और लखनऊ दोनों के 12-12 अंक हैं। दिल्ली का यह 14वां मैच, जबकि लखनऊ का 13वां मैच है। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *