पुलिस ने की एफआईआर
– फोटो : ANI

विस्तार


दिल्ली विश्वविद्यालय में कई स्थानों पर दीवारों पर चुनाव बहिष्कार के नारे लिखे पाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। भगत सिंह छात्र एकता मंच (बीएससीईएम) ने दीवारों पर लिखे ‘एक ही रास्ता नक्सलबाड़ी’ जैसे नारों की जिम्मेदारी ली है। 

स्व-घोषित युवा संगठन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर नारों की तस्वीरें पोस्ट की थीं। पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह गश्त के दौरान उसने इलाके में नारे लिखे हुए देखे। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीणा ने कहा, “मामले में, विरूपण अधिनियम के तहत दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

एसआरसीसी की दीवार पर लिखे आपत्तिजनक नारे

चुनावों के बीच कुछ शरारती तत्वों ने डीयू के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) की दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिख दिए। आरोपियों ने स्प्रे पेंट का इस्तेमाल कर चुनावों का बहिष्कार करने की बात लिखी। दूसरी ओर कुछ दीवारों पर माओवाद व नक्सलियों के समर्थन में भी नारे लिखे गए थे। 

बृहस्पतिवार सुबह छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को इसकी सूचना दी। बाद में डीयू ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौरिस नगर थाने में छानबीन के बाद पब्लिक प्रॉपर्टी डिफेंसमेंट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस उपायुक्त मनोज कुमार मीणा ने बताया कि दिल्ली पुलिस की ओर से मामले पर स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया गया है। मामले की छानबीन जारी है।

सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस मामले में कई छात्रों से पूछताछ कर रही है। एक संगठन के नाम से नारे लिखे गए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की गेरुआ दीवार पर लाल रंग के स्प्रे पेंट से आपत्तिजनक नारे लिखे थे। नारों को बीएससीईएम की ओर से लिखे जाने का दावा किया गया था।

 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *