प्रशांत जगदेव
– फोटो : एएनआई

विस्तार


विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार और चिल्का से मौजूदा विधायक प्रशांत जगदेव की ईवीएम तोड़ने के मामले में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। घटना से संबंधित एक वीडियो संज्ञान में आने के बाद ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी निकुंज बिहारी ढल ने मंगलवार को प्रशांत के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। उन्होंने खुर्दा जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) को जांच करने को कहा।  

जानकारी के अनुसार, बीजद छोड़कर भाजपा में शामिल हुए मौजूदा विधायक प्रशांत 25 मई को तीसरे चरण के मतदान के दौरान बेगुनिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक बूथ पर वोट डालने गए थे। आरोप है कि इस दौरान उन्हें महिला मतदान कर्मचारी और पीठासीन अधिकारी के साथ मारपीट करते देखा गया। उन्होंने कथित तौर पर बूथ में तोड़फोड़ भी की। हालांकि, जगदेव ने इस आरोप को खारिज कर दिया। 

विधायक जगदेश को पुलिस ने 26 मई को किया था गिरफ्तार

खुर्दा जिले के एसपी अविनाश कुमार ने कहा कि पीठासीन अधिकारी ने जगदेव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसके आधार पर उन्हें 26 मई को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने कहा कि पुलिस ने बूथ के सीसीटीवी फुटेज के सत्यापन की मांग की है।

इसके अलावा सीईओ कार्यालय द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई, जिसमें कहा गया कि डीईओ वेब कास्टिंग रिकॉर्ड का संरक्षक होता है। इसलिए, डीईओ खुर्दा को तत्काल जांच करनी चाहिए और मामले को स्पष्ट करना चाहिए। 

सांसद ने साझा किया मतदान केंद्र का सीसीटीवी फुटेज

इस बीच, भुवनेश्वर की सांसद और भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार अपराजिता सारंगी ने मतदान केंद्र का कथित सीसीटीवी फुटेज साझा किया, जिसमें जगदेव को ईवीएम तोड़ते हुए नहीं दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस उनके ड्राइवर बनमाली पर जगदेव का नाम दोषी बताने के लिए दबाव डाल रही थी। जब जगदेव को उठाया गया तब आरोपी नेता बनमाली द्वारा संचालित सारंगी की कार में बूथ से लौट रहे थे।

 

सांसद ने मुख्यमंत्री पटनायक पर लगाया साजिश रचने का आरोप

सारंगी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मौजूदा विधायक को सलाखों के पीछे डालने की साजिश रची। उन्होंने कहा, एक सांसद के वाहन पर हमला किया गया। मौजूदा विधायक को पुलिस ने खींचकर बाहर निकाला और गिरफ्तार कर लिया। वह पिछले तीन दिनों से जेल में बंद हैं। इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

वहीं, सत्तारूढ़ बीजद ने विपक्षी भाजपा पर उस विधायक को बचाने का आरोप लगाया, जिसे ईवीएम तोड़ने की घटना में गिरफ्तार किया गया है।







Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *