Indigo Bomb Threat : चेन्नई से मुंबई जा रहे इंडिगो विमान (IndiGo flight) 6 E 5314 को शनिवार ( 1 जून ) को बम की धमकी मिली, जिससे यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है, कि इसके बाद विमान की मुंबई हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी. 

 

चल रही है विमान की जांच

घटना के बाद इंडिगो का एक बयान सामने आया, जिसके मुताबिक, सभी 172 यात्री विमान से सुरक्षित उतर गए हैं. फिलहाल, विमान की अभी जांच चल रही है. सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में ले जाया जाएगा. 

करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग 

विमान को सुबह करीब 8.45 बजे इमरजेंसी लैंड किया गया और सबी यात्रियों को विमान से उतारा गया. बता दें कि पिछले एक हफ्ते में इंडिगो की फ्लाइट से जुड़ी यह दूसरी ऐसी घटना है. 28 मई को दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की कथित धमकी मिली थी.

बताया जा रहा है, कि शनिवार को चेन्नई-मुंबई रूट पर उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E5314 की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, जब पायलट ने मुंबई एटीसी को विमान में बम होने की कथित धमकी की सूचना दी थी.

एक दिन पहले विस्तारा की फ्लाइट को मिली थी धमकी

एक दिन पहले यानी शुक्रवार (31 मई 2024) को श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली से श्रीनगर आ रही विस्तारा की फ्लाइट UK611 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. बम की धमकी मिलने के बाद पूरा एयरपोर्ट प्रशासन हरकत में आ गया और विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसके बाद पूरे फ्लाइट की तलाशी ली गई थी, लेकिन कुछ भी नहीं मिला था. इस फ्लाइट में कुल 178 पैसेंजर सवार थे. पुलिस इस बात की जांच में लगी है कि विमान को बम से उड़ाने की धमकी देने की कॉल कहां से आई थी.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *