घटनास्थल पर जुटे ग्रामीण।
– फोटो : अमर उजाला डिजिटल

विस्तार


बिहार के बेतिया के बगहा मे गंडक और हरहा नदी में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। वहीं, एक की तलाश स्थानीय गोताखोरो द्वारा जारी है। हादसा दो जगह हुआ है। पहली घटना पुअर हाउस गांव की है, जबकि दूसरी घटना गोड़ियापट्टी गांव की है। दोनों हादसों में तीन बच्चियां और एक बच्चा डूबा हैं, जिसमें एक बच्ची के शव को अभी तक बरामद नही किया जा सका है।

ऐसे डूब गये बच्चे 

स्थानीय लोगों का कहना है कि गोड़ियापट्टी घाट के पास सोमवार की शाम गंडक नदी पार करते समय चचेरे भाई-बहन डूब गए। ग्रामीणों के सहयोग से दोनों के शव को गंडक नदी से निकाला गया। दोनो मृतकों की पहचान सबरु चौधरी के बेटे सुनील कुमार (10) और विजय चौधरी की बेटी पायल कुमारी (12) के रूप में की गई है। ग्रामीणों का कहना है कि भुलाई चौधरी के पोते सुनील और पायल अपने दादा के साथ सुबह गंडक नदी पार कर दियारा खेत देखने गए थे। बाद शाम मे किसी को बताए दोनों नदी पार कर बगहा लौट रहे थे। कम पानी होने के कारण वे पैदल ही नदी पार करने लगे, लेकिन गहरे पानी में जाने के कारण दोनों डूब गए जिससे दोनों की मौत हो गई। इधर पुअर हाउस निवासी राजेश गोंड की बेटी प्रतिमा कुमारी (10) और अवध बिहारी की बेटी तकली कुमारी (11) दोपहर में उमस भरी गर्मी के कारण हरहा नदी में नहाने गई थीं। इस दौरान दोनों बच्चियां नदी के गहरे पानी में चली गई और डूब गईं। हालांकि बच्चियों को डूबते देख स्थानीय लोगों ने दोनों को निकालने का प्रयास किया। प्रतिमा का शव निकाल लिया गया, लेकिन तकली कुमारी अभी भी लापता है। जदयू एमएलसी भीष्म साहनी ने बताया कि स्थानीय गोताखोरो के मदद से डूबे बच्चियों के शव को खोजने प्रयास किया जा रहा है। 

पुलिस कार्रवाई में जुटी 

घटना के संबंध में नगर थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सूचना पर एसआई मुकेश कुमार को मौके पर भेजा गया है। स्थानीय लोगों के सहयोग से शव की खोजबीन की जा रही है। साथ ही साथ इसकी सूचना अंचल बगहा एक के सीओ को भी दे दी गई है।

 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *