पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उसके खिलाड़ियों का विवादों से पुराना नाता रहा है। पाकिस्तानी खिलाड़ी किसी ने किसी तरीके से विवादों को जन्म देने के तरीके ढूंढ ही लेते हैं। अब टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत से ठीक पहले, पाकिस्तान टीम ने अमेरिका में एक ‘प्राइवेट डिनर’ पार्टी की मेजबानी की। इस पार्टी में उन्होंने फैंस को भी आमंत्रित किया। हालांकि, फैंस के लिए यह मुफ्त की डिनर पार्टी नहीं थी। न ही पाकिस्तानी टीम ने ऐसा किसी चैरिटी या फिर फंड रेज करने के लिए किया था।

इस प्राइवेट डिनर पार्टी के लिए फैंस को 25 अमेरिकी डॉलर यानी 2,085 रुपये की एंट्री फीस देनी पड़ी। इससे पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स समेत कई लोग नाराज हो गए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और टीम के खिलाड़ियों द्वारा आयोजित चौंकाने वाले कार्यक्रम की निंदा की है और उनकी क्लास लगाई है।




लतीफ ने वीडियो में बताया

लतीफ द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में वह कहते हैं- फैंस को प्राइवेट डिनर पार्टी के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिलने की अनुमति थी। हालांकि, इसके लिए उन्हें 2,085 रुपये देने पड़े। वीडियो में पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज और अन्य लोग भी इस पहल से चौंक गए थे। लतीफ ने कहा- पाकिस्तान टीम एक ऑफिशियल डिनर पार्टी करती है, लेकिन यह एक प्राइवेट डिनर पार्टी थी। यह कौन करता है? यह निराशाजनक है। इसका मतलब है कि आप हमारे खिलाड़ियों से 25 डॉलर में मिलें। ऊपर वाला न करे कि कोई गड़बड़ी हो और लोग हम पर आरोप लगाएं कि हमारे लड़के इससे पैसे कमा रहे हैं।


नौमान नियाज ने भी की आलोचना

वीडियो को प्रेजेंट कर रहे नौमान नियाज ने पाकिस्तान टीम की इस स्थिति को दुखद बताया। वहीं, एक फैन ने सुझाव दिया कि अगर टीम इस विचार से गुजर रही थी तो कीमत कम से कम अधिक रहनी चाहिए थी। लतीफ ने यह भी कहा कि वह चैरिटी डिनर के आयोजन के विचार को समझते हैं, लेकिन एंट्री फीस के साथ एक प्राइवेट डिनर पार्टी उनकी समझ से परे था।


राशिद लतीफ ने दिया सुझाव

उन्होंने कहा, ‘लोग मुझसे कहते हैं कि वे जब भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को किसी इवेंट में बुलाते हैं तो वे कहते हैं कि तुम कितने रुपये दोगे। यह आम बात हो गई है। हमारे समय चीजें अलग थीं। हमारे समय दो या तीन डिनर पार्टी हुआ करते थे, लेकिन वे आधिकारिक थे। हालांकि, यह हाइलाइट हो गया है क्योंकि यह विश्व कप है। इसलिए खिलाड़ियों को सावधान रहना चाहिए। 25 डॉलर की राशि का इस तरह से उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। आप दो-तीन डिनर पार्टी कर सकते हैं, क्योंकि उससे कोई बिजनेस नहीं है। आप चैरिटी डिनर और फंडरेजर के लिए ऐसा कर सकते हैं, लेकिन प्राइवेट डिनर पार्टी न तो किसी की भलाई के लिए है और न ही चैरिटी डिनर। यह एक निजी समारोह है जिसमें पाकिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट का नाम जुड़ा हुआ है। ऐसी गलती मत कीजिए।’






Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *