एलन मस्क, नरेंद्र मोदी
– फोटो : एलन मस्क, नरेंद्र मोदी

विस्तार


लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन की जीत और प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे बार प्रधानमंत्री की खबर के बाद से अन्य देशों से बधाई का सिलसिला शुरू हो गया है। अब हाल ही में एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि वे भारत में अपनी कंपनी का काम करने के लिए काफी उत्सुक हैं।

नरेंद्र मोदी 9 जून रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। वे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। वहीं उनके प्रधानमंत्री पद के दावेदार होने के बाद से ही अन्य देशों के नेता और प्रतिष्ठित व्यक्तियों की बधाई का सिलसिला शुरू हो गया है। अमेरिकी टेक अरबपति एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी जीत पर बधाई दी।

52 वर्षीय मस्क ने शुक्रवार को एक्स पर पोस्ट में कहा, “दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में आपकी जीत के लिए नरेंद्र मोदी आपको बधाई। मैं भारत में अपनी कंपनियों द्वारा रोमांचक काम किए जाने के लिए उत्सुक हूं। वहीं कार्यवाहक पीएम मोदी ने मस्क की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “आपकी बधाई के लिए आभारी हूं एलन मस्क” उन्होंने कहा कि प्रतिभाशाली भारतीय युवा, देश की जनसांख्यिकी, पूर्वानुमानित नीतियां और स्थिर लोकतांत्रिक राजनीति अपने सभी भागीदारों के लिए कारोबारी माहौल प्रदान करती रहेगी।

बता दें कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला और माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स के सीईओ द्वारा अप्रैल में “बहुत भारी टेस्ला दायित्वों” के कारण भारत की अपनी प्रस्तावित यात्रा स्थगित कर दी थी। एलन मस्क के 21 और 22 अप्रैल को भारत में होने की उम्मीद थी। वे प्रधानमंत्री मोदी से मिलने वाले थे। एलन मस्क ने एक्स पर पोस्ट में लिखा कि वह इस साल के अंत में भारत आने के लिए उत्सुक हैं।

हालांकि पिछले साल जून में पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान एलन मस्क ने उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि वे 2024 में भारत आने की योजना बना रहे हैं, साथ ही उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *