11:57 PM, 08-Jun-2024

AUS vs ENG Live Score: ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका

ऑस्ट्रेलियाई टीम को 168 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। क्रिस जॉर्डन ने टिम डेविड को लिविंगस्टोन के हाथों कैच कराया। वह 11 रन बना सके। फिलहाल मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड क्रीज पर हैं। 17 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 173 रन है।

11:47 PM, 08-Jun-2024

AUS vs ENG Live Score: 15 ओवर समाप्त

15 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 149 रन बना लिए हैं। फिलहाल मार्कस स्टोइनिस आठ रन और टिम डेविड एक रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले लिविंगस्टोन ने कप्तान मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल के बीच 65 रन की साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने मार्श को आउट किया। मार्श ने 25 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 35 रन की पारी खेली। वहीं, आदिल रशीद ने मैक्सवेल को सॉल्ट के हाथों कैच कराया। वह 25 गेंद में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाकर आउट हुए। ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने पांच ओवर में 70 रन की साझेदारी निभाई। हेड 18 गेंद में 34 रन और डेविड वॉर्नर 16 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए। हेड ने दो चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि वॉर्नर ने दो चौके और चार छक्के लगाए। हेड को आर्चर ने और वॉर्नर को मोईन अली ने क्लीन बोल्ड किया।

11:14 PM, 08-Jun-2024

AUS vs ENG Live Score: नौ ओवर समाप्त

नौ ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाकर 97 रन बना लिए हैं। फिलहाल मिचेल मार्श 15 रन और ग्लेन मैक्सवेल आठ रन बनाकर क्रीज पर हैं। ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने पांच ओवर में 70 रन की साझेदारी निभाई। हेड 18 गेंद में 34 रन और डेविड वॉर्नर 16 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए। हेड ने दो चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि वॉर्नर ने दो चौके और चार छक्के लगाए। हेड को आर्चर ने और वॉर्नर को मोईन अली ने क्लीन बोल्ड किया।

10:07 PM, 08-Jun-2024

AUS vs ENG Live Score: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा, जोश हेज़लवुड

इंग्लैंड: जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), फिलिप सॉल्ट, विल जैक्स, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।

10:06 PM, 08-Jun-2024

AUS vs ENG Live Score: इंग्लैंड ने टॉस जीता

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। उन्होंने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। पिछले मैच में चोट की वजह से नहीं खेलने वाले पैट कमिंस की वापसी हुई है। उन्हें नाथन एलिस की जगह टीम में लाया गया है।

09:49 PM, 08-Jun-2024

AUS vs ENG Live Score: बटलर को करना होगा दमदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के लिए कप्तान जोस बटलर का फॉर्म में रहना सबसे ज्यादा जरूरी होगा जिन्होंने हाल ही में आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया था। बटलर के अलावा इंग्लैंड के अन्य बल्लेबाजों को भी एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने पैट कमिंस के बगैर भी ओमान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल तक ले जाने वाले पैट कमिंस की जगह नाथन एलिस को उतारा गया था, लेकिन मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कमिंस को लाया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी में एकमात्र कमजोर कड़ी ग्लेन मैक्सवेल का खराब फॉर्म है। ओमान के खिलाफ वह पहली गेंद पर आउट हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में उनके फॉर्म में लौटने की उम्मीद होगी। 

09:49 PM, 08-Jun-2024

AUS vs ENG Live Score: इंग्लैंड को करना होगा गेंदबाजी में सुधार

गत चैंपियन इंग्लैंड को चिर प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा। इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, लेकिन स्कॉटलैंड ने 10स ओवर में बिना किसी नुकसान के 90 रन बना लिए थे। इससे इंग्लैंड की गेंदबाजी की कमजोरी उजागर हुई। स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे और माइकल जोंस ने इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों को आसानी से खेला। ऐसे में डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस जैसे खतरनाक आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उन पर आसानी से दबाव बना सकते हैं। एक बार फिर जोफ्रा आर्चर पर फोकस होगा जिन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ दो ओवर में 12 रन दिए।  

09:48 PM, 08-Jun-2024

AUS vs ENG Live Score: इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से

टी20 विश्व कप 2024 में शनिवार की रात ग्रुप-बी में रोमांचक मुकाबला देखने मिलेगा। गत चैंपियन इंग्लैंड का सामना बारबाडोस में वनडे विश्व कप की विजेता ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारत और पाकिस्तान की तरह ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला काफी अहम साबित होता है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर सभी की नजरें रहेंगी। 

09:40 PM, 08-Jun-2024

AUS vs ENG Live: 168 पर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका, जॉर्डन ने डेविड को आउट किया, स्टोइनिस-वेड क्रीज पर

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। टी20 विश्व कप के 17वें मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के सामने 2021 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की चुनौती है। यह मैच कांटे की टक्कर का हो सकता है। बारबाडोस के केनसिंगटन ओवल में यह मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ग्रुप-बी में हैं। इंग्लैंड का पिछला मैच बारिश से धुल गया था। ऐसे में उनके लिए दो अंक महत्वपूर्ण रहने वाले हैं।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *