बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार (फाइल)
– फोटो : फेसबुक@MPAnowarulAzimAnar

विस्तार


पश्चिम बंगाल सीआईडी तलाशी अभियान के दौरान बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार के शरीर के अंगों का पता नहीं लगा पाई है, जिसके बाद सीआईडी ने अब हत्या की जांच के सिलसिले में सबूत इकट्ठा करने के लिए न्यू टाउन के उस फ्लैट पर जाने का फैसला किया है, जहां अनार को 12 मई को आखिरी बार देखा गया था। सीआईडी के अधिकारी इस फ्लैट से पहले ही खून के निशानों के सैंपल ले चुकी है। अब अधिकारी उन निशानों का डीएएन परीक्षण करने की भी योजना बना रहे हैं, जिसका सांसद की बेटी के साथ मिलान किया जाएगा। सांसद की बेटी के जल्द ही कोलकाता पहुंचने की उम्मीद है। 

सीआईडी के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि फ्लैट से नमूने एकत्र करने से निश्चित रूप से हमें जांच को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। हम उन्हें इकट्ठा करने और परीक्षण के लिए भेजने की कोशिश करेंगे। हम नमूनों का डीएनए परीक्षण करने की योजना बना रहे हैं और फिर उनकी बेटी के साथ परिणामों का मिलान करेंगे। उन्होंने कहा कि सांसद की नृशंस हत्या के प्रमुख संदिग्धों में से एक मोहम्मद सियाम हुसैन को कोलकाता लाने की प्रक्रिया जारी है। हुसैन को नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया और शुक्रवार को भारत प्रत्यर्पित कर दिया। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश पुलिस के दो अधिकारियों की एक टीम नेपाल गई थी, जहां कथित तौर पर अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी भाग गए थे।

ये है बांग्लादेशी सांसद की हत्या का पूरा मामला 

बता दें कि 18 मई को कोलकाता के बारानगर निवासी और बांग्लादेशी सांसद अनावरुल अजीम अनार के परिचित गोपाल विश्वास ने अनाज के लापता होने की पुलिस को शिकायत दी थी। विश्वास द्वारा पुलिस को दी शिकायत के अनुसार, अनार 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे और विश्वास के घर रुके। 13 मई की दोपहर सांसद बारानगर आवास से डॉक्टर को दिखाने के लिए निकले थे। उन्होंने विश्वास से रात के खाने पर घर वापस आने की बात कही, लेकिन वह नहीं लौटे। 17 मई तक भी जब सांसद से विश्वास का संपर्क नहीं हो पाया तो उन्हें एक दिन बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करानी पड़ी।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *