पीएम मोदी
– फोटो : ANI

विस्तार


मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गठबंधन के साथी और टीडीपी प्रमुख के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में 12 जून को शपथ लेंगे। बता दें, मनोनीत प्रधानमंत्री मोदी आज राष्ट्रपति भवन में तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। 

मुख्य सचिव नीरभ कुमार प्रसाद ने शनिवार को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, राज्यपाल एस अब्दुल नजीर और अन्य गणमान्य शामिल हो सकते हैं। नायडू बुधवार को सुबह 11:27 बजे गन्नवरम हवाई अड्डे के पास केसरपल्ली आईटी पार्क में शपथ लेंगे। मुख्य सचिव ने समारोह के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को पुख्ता तैयारियां करने का निर्देश दिया। गन्नवरम हवाई अड्डे पर कई वीवीआईपी के पहुंचने की उम्मीद है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पीएस पद्युम्न को राज्य समन्वयक नियुक्त किया गया है।

केंद्र में भी मजबूत स्तंभ बनकर उभरे

गौरतलब है कि नायडू परिवार और चंद्रबाबू नायडू की पत्नी की संपत्ति में एक तरफ ये इजाफा हो रहा है। वहीं दूसरी ओर 12 जून को चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश के नए सीएम बनेंगे। आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम में टीडीपी ने सबसे अधिक सीटें जीती हैं। 135 सीटें जीत कर टीडीपी ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया। 

किंग मेकर की भूमिका में हैं चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू एनडीए गठबंधन के लिए एक किंगमेकर्स में से एक बनकर सामने आए हैं। एनडीए ने लगातार तीसरी बार बहुमत पाने का रिकॉर्ड बनया है। चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार की पार्टी का गठबंधन की सरकार बनाने में अहम योगदान रहने वाला है। भाजपा इस बार लोकसभा चुनाव में अकेले दम पर बहुमत लाने में सफल नहीं हो सकी है। वहीं कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन ने इस बार चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।







Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *