सांसद हत्याकांड की जांच कर रही सीआईडी
– फोटो : पीटीआई

विस्तार


बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी सियाम हुसैन को शनिवार को कोर्ट ने 14 दिनों के सीआईडी रिमांड पर सौंप दिया। सियाम को शनिवार को कड़ी सुरक्षा में बारासात अदालत में पेश किया गया था। सरकारी वकील ने सुनवाई के दौरान दावा किया कि सांसद की हत्या में जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया था, वे सियाम ने मुहैया कराए थे। दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश संगीता लाट ने सियाम को रिमांड पर भेज दिया।

सियाम की गिरफ्तारी को लेकर दो अलग-अलग बयान आए हैं। ढाका के पुलिस आयुक्त हबीबुर रहमान ने शुक्रवार को जानकारी दी थी कि सियाम को नेपाल पुलिस ने भारत-नेपाल के सीमावर्ती इलाके से गिरफ्तार किया है, जबकि बंगाल सीआईडी के दावे के अनुसार उसे बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव से उनकी टीम ने पकड़ा है। सीआइडी सूत्रों ने बताया कि सियाम मूल रूप से बांग्लादेश के भोला जिले के बुरहानुद्दीन इलाके का रहने वाला है। 

मालूम हो कि बांग्लादेश की पार्टी अवामी लीग के सांसद गत 12 मई को इलाज के लिए कोलकाता आए थे और अचानक लापता हो गए थे। कोलकाता में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई थी। जांच में सांसद की कोलकाता से सटे न्यूटाउन इलाके के एक फ्लैट में हत्या की बात सामने आई थी। बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या का मुख्य आरोपी अख्तरुजमान शाहीन अमेरिका में कहीं छिपा हो सकता है। शाहीन के ठिकाने का पता लगाने के लिए इंटरपोल की मदद ली जा रही है। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *