कूलिंग जैकेट पहने हुए पुलिसकर्मी
– फोटो : एएनआई

विस्तार


हरियाणा में चिलचिलाती धूप और गर्मी का कहर जारी है। इस बीच गुरुग्राम में पुलिस के जवानों के एक खास जैकेट दी गई है, जो इस तपती गर्मी में उन्हें कूल-कूल एहसास दिलाएगी। यह जैकेट कोई आम जैकेट नहीं है। इसे खासतौर पर भीषण गर्मी के बीच ड्यूटी करने वाले पुलिस के जवानों के लिए बनाया गया है।

यह कूलिंग जैकेट गुरुग्राम में पुलिस कर्मियों को मिल गई है। गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस के जवान कूलिंग जैकेट को पहन कर ड्यूटी कर रहे हैं। जो उन्हें चिलचिलाती गर्मी से बचाएगी। एसीपी ट्रैफिक सुखबीर सिंह ने बताया कि अभी चल रही गर्मी को देखते हुए कूलिंग जैकेट्स सैंपल के तौर पर दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त यातायात विरेंद्र विज आईपीएस ने अपने कार्यालय में 13 जोनल अधिकारियों को इस प्रचंड गर्मी से बचाव के लिए एयर कूलिंग जैकेट ट्रायल के तौर वितरीत कीं। ये सभी 13 जोनल अधिकारी अपने-अपने चेकिंग पॉइंट्स पर इन जैकिटों को पहन कर ड्यूटी करेगें और इस जैकिट के बारे में अपने सुझाव भी कंपनी के साथ साझा करेंगे, क्योकि उनके सुझाव को ध्यान में रखते हुए ही यातायात पुलिस अपने बचे हुए कर्मचारियों के लिए इस कूलिंग जैकेट को वितरण करने के लिए विचार कर सकती हैं। 

हरियाणा में गर्मी का प्रकोप जारी

हरियाणा के लोगों को पांच दिन और भीषण गर्मी झेलनी पड़ सकती है। पांचों दिन अधिकतम तापमान 45 डिग्री या उससे ऊपर दर्ज किया जाएगा और लू का भी सामना करना पड़ेगा। अगले पांच दिन का मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि 20 जून से राहत की बौछारें शुरू हो सकती हैं। राज्य में प्री मानसून की गतिविधियां शुरू होने के आसार हैं।





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *