गोवंश का सिर फेंकने वालों का पुलिस ने निकाला जुलूस
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


रतलाम जिले के जावरा में जागनाथ मंदिर में गोवंश का कटा सिर फेंकने वाले दो और आरोपियों को पकड़ने के बाद चारों आरोपियों का पुलिस ने जुलूस निकाला। इसके साथ ही चारों आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) की कार्रवाई करते हुए इन्हें उज्जैन के भैरोगढ़ जेल भेज दिया है। चार में से सिर्फ नौशाद पर पहले से 28 केस दर्ज हैं। एक बार जिला बदर भी रह चुका है। बाकी के तीनों आरोपियों की पहले से कोई क्रिमिनल हिस्ट्री नहीं मिली है। सलमान गैरेज पर काम करता है। शाकिर कुछ नहीं करता। ऐसे में पुलिस को किसी साजिश की आशंका है। क्योंकि शाकीर कोई काम नहीं करता है, बावजूद इसके उसके घर पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था।

जानकारी के मुताबिक, घटना के बाद पुलिस ने सलमान पिता मोहम्मद मेवाती उम्र 24 साल निवासी मेवातीपुरा, जावरा, शाकिर पिता शाहिद कुरैशी उम्र 19 साल निवासी जेल रोड, जावरा, नौशाद उर्फ हनुमार पिता भुरे खां कुरैशी उम्र 40 साल निवासी जूना कबाड़ा, जावरा व शाहरुख पिता अब्दुल सत्तार उम्र 25 साल निवासी अरब साहब कॉलोनी, जावरा पर पुलिस ने रासूका के तहत कार्रवाई की। आरोपी सलमान और शाकिर को पुलिस ने शुक्रवार को सुबह ही गिरफ्तार कर लिया था। इन दोनों पर मंदिर में गोवंश का सिर फेंकने का आरोप है। वहीं, आरोपी शाहरुख और नौशाद को देर रात पकड़ा। सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों की गोवंश काटने में भूमिका सामने आ रही है।

पुलिस के मुताबिक, शाकिर और सलमान दोनों मेवातीपुरा जेल रोड गली के रहने वाले हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर इन्हें पकड़ा। शुक्रवार को दोनों के मकान के आगे के 10-10 फीट के हिस्से तोड़ दिए गए। दोनों के घर की दीवार एक है।

पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया। लेकिन, घटना के पीछे कौन है? इस प्रकार की हरकत करने का क्या मकसद था? आखिर उन्हें किसने उकसाया? इन सवालों के जवाब अनसुलझे है। यहां तक जब पुलिस और प्रशासन आरोपियों के मकान तोड़ने गई, तब एक आरोपी के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे तक लगे मिले। रहा सवाल कि जो आरोपी कुछ नहीं करता है, ऐसे में उसके घर पर सीसीटीवी कैमरे लगे होना कई सवाल खड़े करता है। फिलहाल, पुलिस मामलें की जांच कर रही है।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *