देश की सबसे बड़ी थियेटर चेन का खिताब पा चुकी पीवीआर आइनॉक्स कंपनी अपने नियमित दर्शकों को बेहतर अनुभव देने के लिए कुछ खास करती नजर नहीं आ रही। फिल्म के बीच में कलाकारों के संवाद और पार्श्वसंगीत ठीक से न सुनाई देनी की इसके सिनेमाघरों की शिकायत बहुत पुरानी है। अब हालत ये है कि बीच फिल्म में इसका प्रोजेक्शन सिस्टम खराब हो जा रहा है और पीवीआर आइनॉक्स प्रबंधन इन सब गड़बड़ियों को ठीक करने के लिए सजग भी नजर नहीं आ रहा है।




पीवीआर और आइनॉक्स सिनेमाघरों के विलय के बाद मुंबई उपनगरीय इलाके मलाड में बना आइनॉक्स का आईमैक्स थियेटर भी अब पीवीआर के पास ही आ चुका है। इस थियेटर में फिल्म देखने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं, लेकिन इसका अनुभव बताते हैं कि दिनों दिन खराब होता जा रहा है। थियेटर के ठीक सामने बने प्रसाधनगृह के बाहर पीने के पानी की डस्टबिन के इस्तेमाल हो चुके कपों से ठसाठस भर जाने के बाद भी उसकी सफाई न होना अब आम बात हो चुकी है। दिक्कतें अब सिनेमाघर के भीतर तक आने लगी हैं।


रविवार को पीवीआर आईकॉन आईमैक्स, मलाड में हालिया रिलीज फिल्म ‘इनसाइड आउट 2’ देखने पहुंचे दर्शकों को एक तो फिल्म के बीच में एकाएक इंटरवल होना पसंद नहीं आया। हॉलीवुड फिल्मों को बिना इंटरवल के दिखाए जाने की शुरुआत अब भी भारतीय सिनेमाघरों में नहीं हो पा रही है। इंटरवल के दौरान रविवार को 1.45 बजे दोपहर के शो में दिखाए जा रहे विज्ञापनों की जब सिर्फ आवाज सुनाई दे रही थी और चित्र परदे पर नजर नहीं आ रहे थे, तबी दर्शकों को अंदाजा हो गया था कि कुछ न कुछ तकनीकी दिक्कत जरूर है।

Mr.Bachchan ShowReel: ‘मिस्टर बच्चन’ का मसालेदार शो रील हुआ जारी, धांसू अंदाज में एक्शन करते दिखे रवि तेजा


लेकिन, जैसे ही इंटरवल के बाद फिल्म ‘इनसाइड आउट 2’ शुरू हुई, और लोगों ने थ्रीडी चश्मे चढ़ाए, परदे पर सिर्फ एक ही रंग में सब कुछ नजर आने लगा। इस फिल्म की पहली कड़ी फिल्म ‘इनसाइड आउट’ देख चुके बच्चों को तकलीफ ज्यादा हुई और उन्होंने शोरगुल भी किया। करीब एक मिनट तक फिल्म ऐसे ही चलती रही और जब हॉल में लोगों का शोर बढ़ना शुरू हुआ, तब जाकर प्रोजेक्शन रूप में किसी तकनीशियन ने इसे ठीक किया। इस समय जैसे दृश्य परदे पर दिख रहे थे, उनकी एक फोटो दर्शकों ने ‘अमर उजाला’ के साथ भी साझा की है। इस बारे में पीवीआर आइनॉक्स का पक्ष जानने के लिए कंपनी की प्रवक्ता दीपा मेनन से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनको भेजी गई मेल का अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

Renukaswamy murder case: रेणुका स्वामी हत्याकांड में नया मोड़, कन्नड कॉमेडियन चिक्कन्ना से पूछताछ करेगी पुलिस


डिज्नी और पिक्सार के संयुक्त उपक्रम मे बनी फिल्म ‘इनसाइड आउट 2’ ने रिलीज के पहले सप्ताहांत में ही अपनी लागत 200 मिलियन डॉलर यानी करीब 1670 करोड़ डॉलर से कमाई कर ली है। फिल्म ने इस साल की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग लेते हुए डिज्नी की एनीमेशन फिल्मों के मामले में भी नया रिकॉर्ड बनाया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म ने रिलीज के पहले सप्ताहांत में दुनिया भर में करीब 295 मिलियन डॉलर यानी करीब 2464 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

Inside Out 2: ‘इनसाइड आउट 2’ की कमाई ने इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड़े, भारत में इतना रहा वीकएंड कलेक्शन




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *