कई महिलाओं के दुष्कर्म और अश्लील वीडियो के आरोपों में घिरे प्रज्ज्वल रेवन्ना फिलहाल एसआईटी की हिरासत में हैं। अब उनके भाई और जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के नेता सूरज रेवन्ना ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि कर्नाटक के हासन में एक व्यक्ति द्वारा उन पर यौन उत्पीड़न का झूठा मामला दर्ज करने की धमकी दी जा रही है।

सूरज रेवन्ना के दोस्त शिवकुमार ने दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिवकुमार ने आरोप लगाया कि चेतन और उसके बहनोई ने उनसे संपर्क किया और पांच करोड़ रुपये की मांग की। साथ ही धमकी दी कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वह सूरज रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज करेंगे।

इसलिए किया था संपर्क और अब…

शिवकुमार ने कहा, ‘चेतन ने सबसे पहले उनसे नौकरी दिलवाने में मदद करने के लिए मुझसे संपर्क किया था। तब मैंने उसे सूरज रेवन्ना का नंबर दे दिया था और संपर्क करने को कहा था। बाद में नौकरी नहीं मिलने पर उसने मुझे और सूरज को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।’

टीवी पर दिखा चेतन

वहीं, दूसरी ओर केस दर्ज होने के तुरंत बाद चेतन को एक निजी चैनल पर देखा गया। उसने कहा कि सूरज ने एक फार्म हाउस में उसका यौन शोषण किया था।

यौन उत्पीड़न का झूठा मामला दर्ज

जनता दल (सेक्युलर) के एक कार्यकर्ता और उसके रिश्तेदारों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी के एमएलसी सूरज रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न का झूठा मामला दर्ज कराने और पैसे ऐंठने के आरोप में यह  मुकदमा दर्ज किया गया है।

एचडी रेवन्ना के बेटे हैं सूरज रेवन्ना

सूरज रेवन्ना होलेनरासीपुरा से विधायक एचडी रेवन्ना के बेटे और हासन के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई हैं। प्रज्ज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं से यौन उत्पीड़न का आरोप है और वह पुलिस हिरासत में हैं।

सूरज रेवन्ना के करीबी ने दर्ज कराई थी शिकायत

मामले में सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार ने शुक्रवार को शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर चेतन केएस और उनके बहनोई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। चेतन ने भी शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और सूरज रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।

क्या है प्रज्ज्वल रेवन्ना से जुड़ा मामला?

इससे कुछ दिन पहले ही जेडीएस के पूर्व सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना को एक विशेष अदालत ने मंगलवार को 24 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। प्रज्ज्वल दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इसके पहले, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने 12 जून को उन्हें 18 जून तक विशेष जांच दल (एसआईटी) की हिरासत में भेजा था, जो उनके खिलाफ मामलों की जांच कर रही है। प्रज्ज्वल हाल ही में लोकसभा चुनाव में हार के कारण हासन सीट बरकरार रखने में विफल रहे।

26 अप्रैल को मामला सामने आया

यौन शोषण के मामले तब सामने आए जब 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव से पहले हासन में कथित तौर पर प्रज्ज्वल रेवन्ना से जुड़े आपत्तिजनक वीडियो वाले पेन-ड्राइव प्रसारित किए गए। उनके खिलाफ मामले दर्ज होने के बाद जेडीएस ने प्रज्ज्वल को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

इस दिन भागे जर्मनी

हासन लोकसभा सीट के लिए चुनाव के एक दिन बाद 27 अप्रैल को वह जर्मनी के लिए रवाना हो गए थे। प्रज्ज्वल को 28 अप्रैल को हासन जिले के होलेनरसिपुरा में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन पर 47 वर्षीय पूर्व नौकरानी का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। उन पर यौन उत्पीड़न के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा उन पर दुष्कर्म के भी आरोप हैं।31 मई को जर्मनी से बंगलूरू हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद उन्हें एसआईटी के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया था।

जेडीएस ने उनके खिलाफ दर्ज मामलों के बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। भाजपा ने रेवन्ना और जांच से दूरी बना ली है। इसकी राज्य इकाई के प्रमुख एस प्रकाश ने कहा, ‘एक पार्टी के रूप में हमारा वीडियो से कोई लेना-देना नहीं है और न ही हमारे पास टिप्पणी करने के लिए कुछ है।’



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *