नीट पेपर लीक
– फोटो : Self

विस्तार


नीट पेपर लीक मामले में मेरठ जेल में बंद रवि अत्री को मास्टर माइंड माना जा रहा है। माना जा रहा है कि उसने जेल में रहते हुए पेपर लीक के षड्यंत्र को अंजाम दिया है। फिलहाल, इस मामले में जांच एजेंसियों की पड़ताल जारी है और उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस मामले का पर्दाफाश हो जाएगा।

दरअसल, जेवर निवासी रवि अत्री वर्ष 2012 के नीट पेपर और यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पेपर लीक के आरोपों में जेल में बंद है। रवि अत्री पेपर लीक का बड़ा मास्टरमाइंड माना जाता है। माना जा रहा है कि नीट पेपर लीक मामले में उसका भी हाथ हो सकता है।

अब तक पड़ताल में यह बात सामने आई है की अत्री वर्ष 2007 में राजस्थान के कोटा परीक्षा की तैयारी करने के लिए गया था। वहां उसकी दोस्ती नकल करने वाले गिरोह से हो गई। सबसे पहले उसने नकल माफिया के साथ मिलकर 2012 में नीट परीक्षा लीक कराई। उसी दौरान उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यह नकल माफिया लगभग 100 करोड़ से ज्यादा की हेराफेरी कर चुके हैं।

इस गिरोह पर अब तक नीट परीक्षाएं, एसबीआई असिस्टेंट, आरो, एआरओ, यूपी पुलिस भर्ती सहित आठ परीक्षा के पेपर लीक कराने का आरोप है। इस गैंग के तार दिल्ली से लेकर बिहार, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित तमाम राज्यों से जुड़े हुए हैं। जांच एजेंसियां इनकी तह तक जाने में जुटी हैं।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *