मोबाइल पर दिन भर उंगलियां फेरते रहने वालों में से तमाम तब पैदा भी नहीं हुए थे, जब फिल्म ‘इंडियन’ में एक स्वतंत्रता सेनानी बने कमल हासन ने भारतीय युद्ध कला वरमा कलाई का उपयोग करते हुए तमाम भ्रष्ट लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। तब से लेकर 28 साल बीत गए लेकिन भ्रष्टाचार रूपी दानव को अब तक पूरी तरह खत्म नहीं किया जा सका है। सो ‘इंडियन’ फिर लौट रहा है। इस बार मामला बड़ा है तो उसका इलाज भी उससे बड़ा है। कमल हासन के इस किरदार की वापसी की पहली झलक यानी फिल्म का ट्रेलर यहां मुंबई में मंगलवार की शाम रिलीज होने जा रहा है।




‘वणक्कम इंडिया, इंडियन इज बैक’, फिल्म ‘इंडियन 2’ के फर्स्ट लुक में अभिनेता कमल हासन सेनापति का अपना चिर परिचित गेटअप बनाए कहते नजर आए थे। साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘इंडियन’ की ये सीक्वल है। उस फिल्म का ‘टेलीफोन धुन में हंसने वाली…’ गाना अब भी 50 के आसपास के लोगों को खूब याद होगा। गाने में ऑस्ट्रेलिया की सुंदर लोकेशन्स, उछलते कंगारू और मुस्कुराती मनीषा कोइराला भी सबको याद ही होंगी। लेकिन, कमल हासन ने इस बार संगीत के मामले में अपना साथी अनिरुद्ध रविचंदर को बनाया है जिनकी बनाई धुनों ने शाहरुख खान को फिल्म ‘जवान’ में खूब नचाया।

Kalki 2898 AD: ‘कल्कि 2898 एडी’ की टीम को करण जौहर ने दी बधाई, फिल्म देखने के लिए हैं बेकरार


निर्देशक एस शंकर की फिल्म ‘इंडियन 2’ के ट्रेलर रिलीज से पहले कमल हासन हाल ही में मुंबई आए थे फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने। इस कार्यक्रम में कमल हासन की एंट्री पर जिस तरह से सीटियां और तालियां बजी थीं, कमल हासन को भी समझ आ गया होगा कि बड़े परदे पर उनके इस खूंखार किरदार की वापसी के ट्रेलर रिलीज के लिए मुंबई ही सबसे मुफीद जगह है। सेनापति के उनके किरदार ने पिछली बार खूब एक्शन दिखाया था और इन दिनों उत्तर से लेकर दक्षिण तक एक्शन फिल्में ही खूब पसंद की जा रही हैं।

Kalki 2898 AD Booking: ‘कल्कि 2898 एडी’ की एडवांस बुकिंग, तेलंगाना-तमिलनाडु और कर्नाटक में टिकट बिक्री शुरू


फिल्म ‘इंडियन 2’ कमल हासन, अमिताभ बच्चन, प्रभास और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ के पूरे दो हफ्ते बाद सिनेमाघरों तक पहुंचेगी। कमल हासन को ये उम्मीद है कि फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में उनका खलनायक अवतार लोगों को जरूर पसंद आएगा और उनकी फिल्म ‘इंडियन 2’ के लिए सही रास्ता बनाएगा। उल्लेखनीय है कि फिल्म ‘इंडियन’ में अपने अभिनय के लिए कमल हासन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनय का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता था। फिल्म में कमल हासन ने सेनापति और उसके बेटे चंद्रू के किरदार किए थे। फिल्म ‘इंडियन 2’ इसी कहानी को आगे बढ़ाने जा रही है।

Sonakshi Zaheer Wedding Live: आधिकारिक तौर पर पति-पत्नी बने सोनाक्षी सिन्हा-जहीर इकबाल, सामने आई पहली तस्वीर


लंदन में बसे तमिल उद्योगपति अलीराजा सुभाषकरण की कंपनी लाइका प्रोडक्शन्स की बनाई हुई कमल हासन की फिल्म ‘इंडियन 2’ में इस बार ए आर रहमान की बजाय अनिरुद्ध रविचंदर का संगीत तो युवाओं के लिए है ही, अभिनेता सिद्धार्थ भी इस फिल्म में दमदार किरदार में नजर आएंगे। इन तीनों के अलावा फिल्म के निर्देशक एस शंकर भी मंगलवार को मुंबई में होने वाले फिल्म के ट्रेलर लॉन्च में मौजूद रहेंगे। ये ट्रेलर लॉन्च मुंबई के उपनगर मलाड के एक सिनेमाघर में आयोजित किया जाएगा।




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *