नीट विवाद के बीच कांग्रेस नेता थरूर नीट ने यूपी की परिभाषा वाले प्रश्नोत्तर के पोस्ट से सियासी वार-पलटवार तेज हो गई है। दरअसल शशि थरूर ने सोशल मीडिया साइट X पर एक वायरल पोस्ट शेयर किया गया। जिसमें एक सवाल पूछा गया कि उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं? जवाब में लिखा गया था कि- वो प्रदेश जहां परीक्षा से पहले उत्तर पता चल जाए उसे उत्तर प्रदेश कहते हैं। शशि थरूर ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा का हैशटैग भी लगाया है। वहीं कांग्रेस नेता के इस पोस्ट को भाजपा नेताओं ने राज्य का अपमान बताया है।

केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने साधा निशाना

कांग्रेस नेता के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री और यूपी के नेता जितिन प्रसाद ने लिखा मुझे अपने राज्य और उसके लोगों को इस तरह की निंदनीय टिप्पणियों के साथ स्टीरियोटाइप करके नीचा दिखाने में कोई मजाक नहीं दिखता। यूपी का ऐसा अपमान निंदनीय है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भी किया पलटवार

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भी कांग्रेस नेता शशि थरूर के पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी और लिखा कि भारतीयों को शर्मिंदा करने की बेशर्मी भरी राजनीति – यही कांग्रेस का तरीका है, जिसे इस स्व-घोषित वैश्विक नागरिक ने बखूबी प्रदर्शित किया है। कुछ महीने पहले ही कांग्रेस के एक और ‘वैश्विक नागरिक’ पित्रोदा ने भारतीयों को अफ्रीकी, चीनी, मध्य पूर्वी आदि बताया था, इस तरह की श्रेष्ठता की भावना कांग्रेस के डीएनए में गहराई से समाई हुई है।

असम के सीएम ने थरूर की भाषा में दिया जवाब

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कांग्रेस नेता को उनकी शैली में जवाब दिया। उन्होंने पलटवार करते हुए लिखा कि, ये सज्जन अक्सर कई संस्कृतियों (पहले पूर्वोत्तर और अब यूपी) पर उल्लेखनीय रूप से तीखे शब्दों में व्यंग्य करते हैं। वे पागलपन की फुसफुसाहट के आगे झुक गए हैं, उनका दिमाग विक्षिप्तता के अलौकिक धुंध में बह गया है।

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी दी प्रतिक्रिया

इस कड़ी में राजस्थान सरकार में मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधा और X पर पोस्ट में लिखा, शशि आपको तुच्छता का सहारा लेना पड़ रहा है और ऐसा करके आप पूरे राज्य के लोगों की निंदा कर रहे हैं? आप यूपी को अपना नहीं मानते, क्योंकि आप उसका मजाक उड़ा रहे हैं। जब आपके कद और बुद्धि का व्यक्ति किसी राज्य का मजाक उड़ाता है, तो दूसरे क्यों नहीं उड़ाएंगे।

हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि ये प्रश्नोत्तर कहां का है, लेकिन शशि थरूर के पोस्ट के बाद से इसे लाखों लोगों ने देखा और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी है।





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *