लोगों ने जमकर हंगामा किया।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


भागलपुर के कहलगांव में थाना से महज तीन सौ मीटर की दूरी पर ओवरलोड ट्रक ने एक युवक को रौंद दिया। हादसे में युवक का एक पैर काट कर अलग हो गया है। इसके कारण  बुरी तरह से जख्मी हो गया। इतना ही नहीं हादसे के बाद दर्द से कराहता हुए घायल ने लोगों से लगातार मदद की गुहार लगता रहा लेकिन राहगीर उसका वीडियो बनाते रहे। फिर किसी तरह युवक घायल अवस्था में अपने पैकेट से मोबाइल निकल कर अपने परिजन को फोन किया और घटना की जानकारी दी। इधर, मौके पर पहुंचे परिजन ने पुलिस को दर्जनों बार फोन किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। वहीं लोगों ने डायल 112 को कॉल करके पुरी घटना की सूचना दी। आधे घंटे  बाद 112 को टीम घटनास्थल पर पहुंची और उसे अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन अनुमंडल अस्पताल कुव्यवस्था और लापरवाही के कारण उक्त घायल को लावारिस छोड़ दिया गया। इसी बीच घायल युवक वहीं तड़पता रहा। लेकिन, कोई भी डॉक्टर अस्पताल के बाहर नहीं आए। कुछ देर बाद युवक ने दम तोड़ दिया। इसके बाद डॉक्टर अस्पताल आए और उसे मृत घोषित कर दिया।  

लोगों ने घंटो सड़क जाम रखा

मृतक की पहचान अनादीपुर निवासी दयानंद झा के रूप हुई है। युवक कहलगांव के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में गार्ड का नौकरी करके अपना भरण पोषण करता था। इधर, घटना से गुस्साए परिजनों ने सड़क मार्ग को जाम कर दिया और हंगामा करने लगे। घटनास्थल पर पहुंचे थाना अध्यक्ष, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी समेत कई अधिकारियों ने लोगों को समझाने का प्रयास करते रहे लेकिन वह किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थे। लोग परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग करते रहे। वह ट्रक चालक पर कार्रवाई और अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी को सस्पेंड करने की मांग करते रहे। हालांकि इस बात पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तैयार हुए और काफी मशक्कत के बाद जाम को हटाया गया। इसके बाद पुलिस ने कई ओवरलोड ट्रक और हाइवा को जब्त किया है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेजने की तैयारी हो रही है। 

ओवरलोड गाड़ियों से अवैध वसूली

वहीं, ग्रामीणों ने पुलिस पदाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि इस सड़क पर सुबह पांच बजे से रात को नौ बजे तक बड़ी गाड़ी के परिचालन पर रोक लगाया जाए नहीं तो इस तरह की घटना लगातार होती रहेगी। वहीं, ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि यहां के प्रशासन ओवरलोड बड़ी गाड़ी से अवैध वसूली करके गाड़ी को जाने देते हैं। इस कारण हादसा होता रहता है। लोगों का कहना है कि करीब एक महीना पहले पूर्व कहलगांव थाना अंतर्गत अनादिपुर में एक नाबालिग को ओवरलोड ट्रक ने रौंद दिया था। इससे कारण उस बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। कुछ ही दिन पहले ही विक्रमशिला स्टेशन के पास एक युवक की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *