RO/ARO Paper Leak Case
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आरओ/एआरओ परीक्षा प्रश्नपत्र लीक के मामले में एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ को आरोपी विशाल दुबे के मोबाइल से लीक कराए गए 30 पन्नों का प्रश्नपत्र मिला है। एसटीएफ की जांच में सामने आया कि आरोपी ने पेपर को डिलीट कर दिया था। लेकिन इसे रिकवर कर लिया गया। 

एसटीएफ ने सभी छह आरोपी विशाल, संदीप, अमरजीत, सुभाष, सुनील और विवेक को सोमवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। एसटीएफ ने रविवार को आरोपियों को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के अनुसार, एसटीएफ की पूछताछ में विशाल दुबे समेत अन्य आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने अलग-अलग जगहों से आठ अभ्यर्थियों को पेपर पढ़वाने के लिए भोपाल भेजा था। 

ये सभी नौ फरवरी को तय जगह पर भोपाल पहुंचे और सभी ने पेपर को अच्छी तरह से रीड किया। इस खुलासे पर अब एसटीएफ की टीम ने सभी आठ अभ्यर्थियों को आरोपी बनाने जा रही है। एसटीएफ जल्द ही इन सभी को गिरफ्तार कर सकती है।

सात अभ्यर्थियों की मार्कशीट बरामद

एसटीएफ के सूत्रों के अनुसार, पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में यह भी बताया कि इन अभ्यर्थियों से डील तय होने के बाद इनके दस्तावेजों को अपने पास जमा करवाया लिया था। इनमें दसवीं, बारहवीं, स्नातक समेत अन्य डिग्रियां और आधार कार्ड से लेकर अन्य दस्तावेज थे। 

 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *