Arvind Kejriwal News: क्या दिल्ली के CM केजरीवाल अभी जेल से बाहर नहीं आएंगे. क्योंकि ED के बाद अब CBI ने..केजरीवाल कि रिहाई वाला सपना तोड़ दिया है. असल में CBI ने आज सुबह शराब नीति केस में केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. और उन्हें ट्रायल कोर्ट में पेश करके 5 दिन की रिमांड मांगी थी. जिसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल को तीन दिन की CBI रिमांड पर भेज दिया है.

अगस्त 2022 में शराब नीति केस में सबसे पहले CBI ने ही केस दर्ज किया था. जिसके बाद ED ने इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच शुरु की थी. आज जब केजरीवाल को उम्मीद थी कि सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिल जाएगी. तो उससे पहले ही CBI उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

अब सवाल CBI की टाइमिंग पर भी उठ रहे हैं. कोर्ट ने भी जब CBI से पूछा कि केजरीवाल को अभी ही क्यों गिरफ्तार किया गया तो CBI की तरफ से कहा गया कि पहले चुनाव चल रहे थे, तब जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार करने से परहेज किया. CBI ने कहा कि जब जेल में केजरीवाल से पूछताछ की गई तो वो सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए उनको गिरफ्तार करना पड़ा. करीब चार घंटे चली सुनवाई के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की तीन दिन CBI रिमांड मंजूर कर दी.

इसे कहते हैं – आसमान से गिरे, खजूर पर अटके. वैसे आज केजरीवाल की गिरफ्तारी से ज्यादा चर्चा इस बात की हुई कि क्या शराब नीति केस में केजरीवाल ने सिसोदिया को फंसा दिया ? दरअसल आज CBI और केजरीवाल के बीच..कोर्टरुम में बहसबाजी हो गई…जिसके बाद ये ये दावा किया गया कि केजरीवाल ने CBI को कहा है कि शराब नीति केस में सारा दोष मनीष सिसोदिया का है. लेकिन क्या केजरीवाल ने वाकई ऐसा कहा है..आखिर कोर्ट में क्या हुआ..आपको बताते हैं..

दरअसल CBI के वकील ने केजरीवाल की रिमांड मांगते हुए एक तर्क ये भी दिया कि  केजरीवाल ने पूरा मामला मनीष सिसोदिया पर डाल दिया है. इस पर केजरीवाल से पूछताछ करनी होगी. इस पर केजरीवाल ने विरोध जताया और कहा CBI सूत्रों के मुताबिक चलाया जा रहा है कि मैंने अपना सारा दोष मनीष सिसोदिया पर मढ़ दिया है. मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है. मैंने कहा था कि मनीष सिसोदिया निर्दोष हैं. AAP निर्दोष है.

केजरीवाल ने कहा कि  कोर्ट में ये रिकॉर्ड किया जाए कि CBI, मीडिया में ये सब ना फैलाए. इस पर CBI के वकील ने कहा कि सूत्रों के मुताबिक नहीं. बल्कि मैंने ही फैक्ट्स के आधार पर ये दलील दी है कि केजरीवाल ने सिसोदिया पर आरोप मढ़ा है. और इसी के बाद ये सवाल उठा कि क्या केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को फंसा दिया है. लेकिन अब आम आदमी पार्टी भी वही कह रही है जो केजरीवाल ने कोर्ट में कहा.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *