#WATCH | Delhi: Army chief General Manoj Pande flags off the Indian Army D5 motorcycle expedition at the National War Memorial, amid heavy downpour. pic.twitter.com/mhTK0awzmB

— ANI (@ANI) June 27, 2024

सेना के इस फ्लैग ऑफ कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, सेना के उप प्रमुख, वरिष्ठ सेवारत अधिकारी, कारगिल युद्ध से जुड़े पूर्व अधिकारी, वीर नारियां और पूर्व सैनिक शामिल होते हैं। वायरल वीडियो में वे झंडी दिखाने से पहले, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने अभियान दल के सदस्यों के साथ परस्पर बातचीत की और टीम लीडर को मोटरसाइकिल अभियान का झंडा सौंपा।

अनुशासन और समय की पाबंदी भारतीय सेना की पहचान

सेना से रिटायर्ड मेजर पवन कुमार ने कहा ‘यह फौजी भावना है। भारी बारिश के बीच हमारे सेना प्रमुख और उप सेना प्रमुख मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाते हुए दृढ़ संकल्प के साथ खड़े हैं।’ महिंद्रा एरो एंड डिफेंस के चेयरमैन एसपी शुक्ला कहते हैं कि सेना प्रमुख जनरल पांडे और सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने लद्दाख के लिए मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई। यह कार्यक्रम भारी बारिश के दौरान हुआ।

अभियान का नेतृत्व कर रही है आर्टिलरी रेजिमेंट

इस अभियान का नेतृत्व आर्टिलरी रेजिमेंट कर रही है, जिसने ऑपरेशन विजय में सफलता सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दिल्ली के बाद अब ये टीमें द्रास के लिए दो अलग-अलग मार्गों से आगे बढ़ रही हैं। एक टीम अंबाला, अमृतसर, जम्मू, उधमपुर और श्रीनगर से होकर 1,085 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। जबकि दूसरी टीम, चंडी मंदिर, मनाली, सरचू, न्योमा, तांगत्से और लेह से होकर 1,509 किलोमीटर की दूरी तय करेगी है। इस अभियान का समापन द्रास की गन हिल पर होगा, जो कारगिल युद्ध के दौरान अपने सामरिक महत्व के लिए इतिहास में दर्ज है। अभियान दल के सदस्य अपने रूट के दौरान रास्ते में रहने वाले कारगिल युद्ध के नायकों, दिग्गजों और वीर नारियों से संपर्क करेंगे, युद्ध स्मारकों पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, जागरूकता बढ़ाएंगे और युवाओं को भारतीय सेना में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *