विदेश मंत्री एस जयशंकर
– फोटो : एएनआई

विस्तार


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को दूसरा आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को बधाई दी। इस दौरान विदेश मंत्री ने अपनी खुशी साझा करते हुए कहा, क्या मैच था, क्या कैच था। 

बता दें कि भारत ने बारबाडोस में टी20 विश्व कप के रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया की जीत की खुशी में विदेश मंत्री जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, भारत ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अपना पहला आईसीसी खिताब जीतकर अपने 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी सूखे को समाप्त कर दिया है। इसके लिए टीम इंडिया को बधाई। विदेश मंत्री ने आगे लिखा, क्या मैच था, क्या कैच था। 

विदेश मंत्री ने कहा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की तिकड़ी ने डेथ बॉलिंग का बेहतरीन प्रदर्शन किया। विराट कोहली और अक्षर पटेल की शानदार पारियों की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरा टी20 विश्व कप खिलाफ हासिल कर लिया। कहा कि भारत पहली टीम है, जिसने बिना कोई मैच हारे खिताब अपने नाम किया। 

टी20 विश्व कप के फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए। 177 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को शुरुआत में ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने विकेट लेकर झटके दिए, जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत खराब रही। 

बुमराह ने जहां रीजा हेंड्रिक्स को चार रन पर आउट किया, वहीं अर्शदीप ने कप्तान एडेन मार्करम को भी चार रन के स्कोर पर चलता कर दिया। मार्करम का विकेट के पीछे खड़े तेजतर्रार विकेटकीपर ऋषभ पंत ने कैच पकड़ा। दोनों झटकों के बाद ट्रिस्टन स्टब्स और क्विंटन डी कॉक भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल पर भारी पड़ते दिखाई दिए।  







Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *