जम्मू कश्मीर पुलिस मुख्यालय
– फोटो : संवाद

विस्तार


धर्माडी इलाके में शनिवार को शिव मंदिर में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की घटना से इलाके के लोगों में काफी रोष है। इसके विरोध में लोगों ने रविवार को भी रोष रैली निकाली और कई स्थानों पर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किए गए। साथ ही घटना के विरोध में सनातन धर्म सभा की तरफ से सोमवार को रियासी और आसपास के सभी इलाकों की दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने का आह्वान किया गया।

घटना के विरोध में रविवार को रियासी, पौनी, माहौर, धरमाड़ी, अरनास में कई जगहों पर प्रदर्शन हुए और टायर फूंके गए। लोगों ने रोष रैली भी निकाली। लोगों ने कहा कि घटना से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। जिस किसी ने भी यह कृत्य किया है, उसका पता लगाकर सख्त कार्रवाई की जाए।

रियासी में जनाना पार्क से एक रोष रैली निकाली गई, जो पूरे नगर में गई। इस दौरान हर-हर महादेव के जयघोष लगाए गए। इसके बाद बस अड्डे पर तहसीलदार ऑफिस के बाहर टायर फूंके गए। सभी स्थानों पर धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहा। पुलिस टीम लोगों को समझाने की कोशिश करती रही, लेकिन लोग दोषियों पर कार्रवाई होने तक प्रदर्शन करने की चेतावनी देते रहे।

वहीं, देर शाम सनातन धर्म सभा की एक बैठक हुई। इसमें सभी हिंदू संगठनों के लोग और स्थानीय दुकानदार शामिल रहे। सभी ने एक मत होकर घटना की निंदा की। कहा कि दोषियों पर हर संभव कार्रवाई की जाए। बैठक में फैसला लिया गया कि घटना के विरोध में सोमवार को रियासी और आसपास के सभी इलाकों की दुकानें और हर प्रकार के व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इसके साथ ही चक्का जाम भी रहेगा। किसी प्रकार के वाहन को चलने की अनुमति नहीं होगी। बंद का आह्वान सनातन धर्म सभा की तरफ से किया गया। इसमें सभी हिंदू संगठनों को शामिल होने की अपील की गई।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *